बिहार

bihar

बोले DM डॉ. त्यागराजन- 13 जुलाई के बाद दरभंगा में लॉकडाउन करने पर लिया जाएगा निर्णय

By

Published : Jul 9, 2020, 7:41 PM IST

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव को लेकर जिले में लॉकडाउन करने की मांग की जा रही है. इस पर डीएम ने कहा है कि तुरंत लॉकडाउन के कारण बाढ़ राहत संचालन में कठिनाई हो सकती है. इसीलिए जिला प्रशासन लॉकडाउन करने के संबंध में 13 जुलाई के बाद फैसला लेगा.

Decision will be taken to lockdown in Darbhanga after 13 July
Decision will be taken to lockdown in Darbhanga after 13 July

दरभंगा:जिले में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को लेकर लॉकडाउन करने की मांग की जा रही है. खासकर शहरी क्षेत्रों में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन को लॉकडाउन करने के संबंध में अनुरोध प्राप्त हो रहा है. वहीं, डीएम ने 13 जुलाई के बाद पूर्ण लॉकडाउन के संबंध में निर्णय लेने की बात कही है.

तुरंत लॉकडाउन से बाढ़ राहत संचालन में हो सकती है कठिनाई

डीएम ने कहा कि आईएमडी और अन्य स्रोतों से प्राप्त मौसम अनुमान के अनुसार जिले में 9 से 12 जुलाई के बीच भारी बारिश की संभावना है. वहीं, नेपाल से बहने वाली कोसी, कमला और बागमती नदी में भारी बारिश से बाढ़ का खतरा बढ़ रहा है. जिले में बाढ़ की स्थिति के दौरान बाढ़ राहत सामग्री पहुंचाने में शहर के कई दुकान और कई संस्थानों की भूमिका अहम रहती है. तुरंत लॉकडाउन होने के कारण बाढ़ राहत संचालन करने में कठिनाई हो सकती है. इन्हीं सब परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन लॉकडाउन करने का निर्णय लेगा.

डॉ. त्यागराजन,डीएम

कंटेनमेंट जोन में विशेष जांच अभियान चलाने का निर्देश
इसके अलावा डीएम ने कोरोना महामारी को देखते हुए कंटेनमेंट जोन में मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, दुकान और वाहन चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश दिया है. साथ ही डीएम ने दरभंगा सिविल सर्जन को कोविड-19 संक्रमित क्षेत्रों में विशेष जांच करने का निर्देश दिया है. बता दें कि कोरोना से संबंधित हर पहलू पर जिला प्रशासन की ओर से पैनी नजर रखी जा रही है. वहींं, परिस्थितियों के अनुसार निर्णय लिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details