बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगा, सीतामढ़ी, नरकटियागंज रूट पर पहली बार चलेगी राजधानी एक्सप्रेस.. 29 मार्च को रेलवे बोर्ड लेगा फैसला

दरभंगा के लोगों के लिए खुशखबरी है. जल्द ही उन्हें राजधानी ट्रेन की सौगात मिल सकती है. यह जानकारी रेलवे बोर्ड की पैसेंजर सर्विस कमेटी के चेयरमैन रमेश चंद्र रतन (Chairman Ramesh Chandra Ratan) ने दी. मंगलवार को वे दरभंगा रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे थे. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Mar 22, 2022, 9:54 PM IST

दरभंगा स्टेशन का निरीक्षण
दरभंगा स्टेशन का निरीक्षण

दरभंगा:मिथिलांचल के लोगों को जल्द ही राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन के रूप में नई सौगात मिल (Rajdhani Express train for Darbhanga) सकती है. काफी दिनों से सीतामढ़ी-नरकटियागंज के रास्ते दरभंगा होकर डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस को चलाने की मांग हो रही है. संसद में भी इस मांग को उठाया गया था. लेकिन काफी दिनों से मामला अटका हुआ है. ऐसे में एक बार फिर इस पर नए सिरे से चर्चा शुरू हुई है. उम्मीद लगाया जा रहा है कि इस महीने के 29 तारीख को रेलवे बोर्ड की बैठक में राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन की मांग पर विचार किया जाएगा.

यह भी पढ़ें:ईटीवी भारत से बोले दानापुर डीआरएम- लखीसराय रेलवे स्टेशन पर जल्द पूछताछ काउंटर होगा शुरू

पैसेंजर सर्विस कमेटी के चेयरमैन ने किया निरीक्षण:राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन को लेकर पैसेंजर सर्विस कमेटी के चेयरमैन रमेश चंद्र रतन ने कहा कि 29 मार्च को रेलवे बोर्ड की बैठक (Meeting of Railway board on 29 march ) है. इस बैठक में दरभंगा होकर राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की मांग पर पर विचार किया जाएगा. वे मंगलवार को 6 सदस्यीय टीम के साथ दरभंगा स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे (Inspection on Darbhanga Railway Station)थे. इस दौरान उन्होंने प्लेटफार्म नंबर एक पर यात्री सुविधाओं का जायजा लिया. साथ ही स्टेशन के संबंध में जरूरी दिशा निर्देश दिए.

दिव्यांगों के लिए स्टेशन पर व्हीलचेयर की व्यवस्था:पैसेंजर सर्विस कमेटी के चेयरमैन रमेश चंद्र रतन ने बताया कि दरभंगा स्टेशन पर तीन दर्जन व्हीलचेयर और बेंच की व्यवस्था की जाएगी, ताकि दिव्यांग समेत दूसरे असक्षम यात्रियों को परेशानी न हो. उन्होंने बताया कि स्टेशन पर तीन दर्जन एलईडी लाइट लगाने का भी निर्देश दिया गया है. बता दें कि वे पांच दिवसीय बिहार दौरा पर है. इस दौरान वे दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर के अलावा पटना के रेलवे स्टेशनों का निरीक्षण करेंगे.


यह भी पढ़ें:वाराणसी DRM ने छपरा स्टेशन का किया निरीक्षण, ट्रेनों के ठहराव का दिया आश्वासन

विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details