बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगा: प्रख्यात पत्रकार रामगोविंद प्रसाद गुप्ता की 25वीं पुण्यतिथि पर लोगों ने दी श्रद्धांजलि

प्रख्यात पत्रकार रहे स्व. राम गोविंद प्रसाद गुप्ता की 25वीं पुण्यतिथि पर जिले के पत्रकारों ने उन्हें भावभीन श्रद्धांजलि दी.

By

Published : Jan 19, 2021, 10:09 PM IST

Journalist Ramgovind Prasad death anniversary
Journalist Ramgovind Prasad death anniversary

दरभंगा: प्रख्यात पत्रकार रहे स्व. राम गोविंद प्रसाद गुप्ता की 25वीं पुण्यतिथि पर जिले के पत्रकारों ने उन्हें भावभीन श्रद्धांजलि दी. इस अवसर पर एक संगोष्ठी का भी आयोजन किया गया है, जिसका विषय -'सत्य प्रकटीकरण की सीमाएं और पत्रकार का दायित्व' था. इस समारोह में बेनीपुर के विधायक प्रो. विनय कुमार चौधरी और पूर्व विधान पार्षद प्रो. विनोद चौधरी समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहे.

संगोष्ठी में भाग ले रहे पत्रकारों ने कहा कि सत्य अगर कड़वा हो और खबर के रूप में उसे दिखाने से समाज पर बुरा असर पड़ता हो तो उसे प्रकाशित या प्रसारित नहीं करना चाहिए. पत्रकारों ने कहा कि दुष्कर्म पीड़िता का नाम उजागर करने को लेकर मनाही है. लेकिन उसकी जगह पर काल्पनिक नाम का प्रयोग किया जाता है. काल्पनिक नाम के प्रयोग से भी बचना चाहिए क्योंकि उस नाम का भी व्यक्ति उस इलाके में जरूर होगा. इससे उस व्यक्ति की प्रतिष्ठा पर असर पड़ेगा.

पुण्यतिथि पर संगोष्ठी का आयोजन

ये भी पढ़ें:-यादगार पारी खेलने के बाद सामने आया पंत का बयान, कहा- मेरी जिंदगी का सबसे बड़ा पल

संगोष्ठी से नई पीढ़ी में संदेश
स्व. राम गोविंद प्रसाद गुप्ता के पुत्र और पीटीआई से जुड़े पत्रकार प्रदीप गुप्ता ने कहा कि हर साल पुण्यतिथि के अवसर पर संगोष्ठी का आयोजन किया जाता है. इसके माध्यम से नई पीढ़ी के पत्रकारों को पत्रकारिता के मूल्यों की रक्षा के लिए प्रेरित किया जाता है. साथ ही समाज को संदेश भी दिया जाता है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details