बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगाः PDS दुकानों पर बांटा जा रहा है खराब अनाज, सदर BDO ने जांच के बाद लगाई रोक

खराब चावल को सभी लोगों ने पीडीएस दुकानदार को वापस कर दिया है. वहीं, इस मामले में गोदाम के एजीएम अनाज की जांच करेंगे. बीडीओ ने किसी भी हाल में खराब अनाज लाभुकों के बीच बांटने पर पाबंदी लगा दी है.

By

Published : Apr 21, 2020, 8:10 PM IST

darbhanga
दरभंगा

दरभंगाःलॉकडाउन के दौरान गरीब लोगों के बीच राशन बांटा जा रहा है. हालांकि, कोरोना संकट के समय लाभुकों के बीच ज्यादा पैसे लेकर कम अनाज बांटने की शिकायत आम है. वहीं, अब सड़ा अनाज बांटने की भी शिकायत मिलने लगी हैं. सदर प्रखंड के शीशो पश्चिमी पंचायत में पीडीएस केंद्र का बीडीओ ने औचक निरीक्षण किया. जहां, खराब अनाज को बांटने पर रोक लगा दिया.

पीडीएस दुकान पर जांच करने पहुंचे बीडीओ रवि सिन्हा

इससे पहले कई लोगों ने खराब चावल पीडीएस दुकानदार को वापस कर दिया. इसकी शिकायत मिलने के बाद सदर बीडीओ रवि सिन्हा मामले की जांच करने दुकान पर पहुंचे. जांच में मामला सही पाए जाने पर खराब अनाज नहीं बांटने का निर्देश दिया. इस संबंध में शिकायतकर्ता ने बताया कि उसे सड़ा हुआ चावल दिया गया. इसे पकाने पर कड़वा स्वाद आता है, अनाज किसी भी तरह से खाने लायक नहीं है, इसलिए उसने अनाज वापस कर दिया.

पीडीएस दुकानों पर बांटा जा रहा खराब अनाज

गोदाम एजीएम करेंगे अनाज की जांच
बीडीओ रवि सिन्हा ने कहा कि कुछ लोगों ने खराब चावल मिलने की शिकायत की है. उनके चावल को वापस लिया गया है. बीडीओ के मुताबिक गोदाम के एजीएम से अनाज की जांच करवायी जाएगी. उन्होंने कहा कि किसी भी हाल में खराब अनाज लाभुकों को नहीं बांटा जाएगा. कुछ लाभुकों ने अरवा और उसना चावल बांटने में भेदभाव का भी आरोप लगाया है. हालांकि बीडीओ ने शिकायत को गलत बताया है. उन्होंने कहा कि गोदाम में दोनो तरह का चावल आता है. जो चावल आता है उसी को बांटा जाता है, इसमें किसी का दोष नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details