बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दूसरे राज्यों में फंसे छात्र और मजदूरों को वापस बुलाने की मांग, मेयर और पूर्व मेयर ने रखा उपवास

लॉकडाउन के कारण दूसरे राज्यों में फंसे छात्रों और मजदूरों को वापस बिहार लाने के लिए दरभंगा नगर निगम की महापौर बैजंती खेड़िया और उनके पति व पूर्व महापौर ओम प्रकाश खेड़िया अपने आवास पर उपवास पर बैठ हैं. उनका कहना है कि जल्द से जल्द सरकार उनलोगों को वापस राज्य ले आए.

By

Published : May 1, 2020, 6:00 PM IST

दरभंगा
दरभंगा

दरभंगा:लॉकडाउन के कराणदूसरे राज्यों में फंसे बिहारी मजदूरों को वापस बुलाने की मांग को लेकर बिहार की राजनीति इन दिनों गरमाई हुई है. विपक्ष राज्य सरकार पर इस मुद्दे को लेकर लगातार हमलावर है. वहीं, जिले में दरभंगा नगर निगम की महापौर बैजंती खेड़िया और उनके पति व पूर्व महापौर ओम प्रकाश खेड़िया अपने आवास पर उपवास पर बैठ हैं.

बता दें कि महापौर बैजंती खेडिया की मांग है कि राज्य सरकार जल्द से जल्द दूसरे राज्यों में फंसे मजदूर और छात्रों को वापस बुल ले. बैजंती खेडिया के समर्थन में उनके परिवार के सदस्य भी शामिल है. सभी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए उपवास पर बैठे हैं.

महापौर बैजंती खेड़िया ने कहा कि कोरोना संकट की वजह से जारी लॉकडाउन के कारण बिहार के मजदूर और छात्र दूसरे राज्यों में फंसे हैं. उन लाखों प्रवासी मजदूरों को दूसरे राज्यों में काफी दिक्कत हो रही है. इसी कराण से सरकार से हमारी आग्रह है कि सरकार उन्हें वापस बुला लें.

मेयर और पूर्व मेयर ने अपने आवास पर रखा उपवास

आरजेडी करती रहेगी आंदोलन

इस मौके पर पूर्व महापौर ओम प्रकाश खेड़िया ने कहा कि राज्य सरकार को चाहिए कि तुरंत दूसरे राज्यों में फंसे छात्रों और मजदूरों को बिहार वापस लाने का इंतजाम करे. कई राज्यों ने पहले ही ये काम कर लिया है. लेकिन बिहार सरकार इसको लेकर पहले तो चुप थी और अब जब केंद्र सरकार ने भी अनुमति दे दी है. तब भी देरी की जा रही है. इसके अलावे उन्हों ने कहा कि आरजेडी इस मुद्दे को लेकर लगातार आंदोलन करती रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details