बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगा : खंडहर जैसा मतदान केंद्र, बुनियादी सुविधाए भी नदारद; कैसे वोट डालेंगे मतदाता?

स्थानीय लोगों का कहना है कि मतदान के दिन कोई हादसा ना हो जाए. भवन की स्थिति ऐसी जर्जर है कि कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना घट सकती है.

By

Published : Apr 24, 2019, 5:42 PM IST

जर्जर हालत में मतदान केंद्र

दरभंगा: जिले में चौथे चरण में यानी आगानी 29 अप्रैल को मतदान होना है. मत प्रतिशतता बढ़ाने के लिए सरकार राज्य में तमाम अभियान चला रही है. वहीं आयोग भी मतदान केंद्रों पर जलपान की व्यवस्था, महिला सखी बूथ, साज-सजावट कर जनता को मतदान के लिए प्रेरित करने में जुटा है.
लेकिन, दरभंगा के बहादुर विधानसभा क्षेत्र स्थित हनुमाननगर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत सिनुअरा पंचायत के प्राथमिक विद्यालय मनहारा पर बने बूथ का नजारा एक अलग हकीकत बयां कर रहा है. दरअसल, यह बूथ कम और एक खंडहर ज्यादा प्रतीत होता है. बूथ संख्या 96 और 97 अनहोनी को आमंत्रण देते दिख रहे हैं.

जानकारी देते स्थानीय निवासी

नहीं है बुनियादी सुविधाएं
इस बूथ पर किसी भी प्रकार की कोई सुविधा मौजूद नहीं है. बता दें कि प्राथमिक विद्यालय मनहारा के विद्यालय भवन में दो बूथ बनाया गया है. बूथ संख्या 96 उत्तरी भाग तो दूसरी 97 दक्षिणी भाग बनाया गया है. स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां के मतदाता डर के साए में हैं. इन्हें संशय है कि मतदान के दिन कोई हादसा ना हो जाए. भवन की स्थिति ऐसी जर्जर है कि कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना घट सकती है.

भय में हैं लोग
लोगों ने बताया कि कहीं ऐसा ना हो कि मतदान करने के समय ही भवन का कोई भाग गिर जाए. वहीं दूसरी ओर भवन के बाहर लगा चापाकल भी सुचारू रूप से चालू नहीं है. मसलन, अंदाजा लगाया जा सकता है कि यहां मतदान करने में कितनी कठिनाई होगी. नतीजतन जब इन समस्याओं के बाबत प्रखंड विकास पदाधिकारी से संपर्क साधा गया तो उन्होंने कार्रवाई करते हुए बूथ बदलने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details