बिहार

bihar

By

Published : Jul 30, 2019, 5:51 PM IST

ETV Bharat / state

दरभंगाः बाढ़ राहत नहीं मिलने से परेशान ग्रामीण गुहार लगाने पहुंचे बीडीओ ऑफिस

दरभंगा के हनुमाननगर प्रखंड में बाढ़ के कहर से लोग अभी भी परेशान हैं. बच्चे, बड़े, बूढ़े सभी दाने-दाने को तरस गए हैं. ऐसे में वे प्रशासन से राहत और बचाव कार्य की गुहार लगा रहे हैं.

बाढ़ प्रभावित दरभंगा का हनुमाननगर प्रखंड

दरभंगाः जिले के हनुमाननगर प्रखंड में बाढ़ की विकराल स्थिति के कारण लोग दाने-दाने के लिये तरस गए हैं. उनके बच्चे भूखे-प्यासे रहने को मजबूर हैं. प्रशासन ने यहां बेहतर राहत और बचाव कार्य का दावा किया है. इन दावों की पोल बाढ़ पीड़ितों ने प्रखंड कार्यालय पहुंच कर खोल दी.

बाढ़ से त्रस्त दरभंगा का हनुमाननगर प्रखंड

सामुदायिक किचेन में है भोजन उपलब्ध
हनुमाननगर बीडीओ ने दावा किया कि हर बाढ़ प्रभावित पंचायत में सामुदायिक किचेन चलाया जा रहा है. लोगों को भोजन भी दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि खाते में राशि जाने में समय लगता है.

बाढ़ राशि न मिलने से परेशान लोग

लोग सुना रहे अपनी व्यथा
छतौना पंचायत की आशा देवी और मंजू देवी ने बताया कि वो छाती भर पानी पार करते हुए बीडीओ साहेब के ऑफिस में गुहार लगाने पहुंची. एक भी नाव उसके गांव में नहीं है. कहा कि आप खुद भी उनके गांव का हाल जाकर देख सकते है. उन्हें राहत के नाम पर अबतक कुछ नहीं मिला है. सामुदायिक किचन नहीं चलने से भोजन नसीब नहीं हो रहा है. उनके बच्चे भूखे-प्यासे हैं. बाढ़ राहत के लिये दी जाने वाली छह हजार की राशि का केवल आश्वासन ही मिला है जैसे 2017 की बाढ़ राहत की राशि अब तक नहीं मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details