बिहार

bihar

ETV Bharat / state

डीएम ने की नल-जल योजना की समीक्षा, काम पूरा न होने पर दिया केस दर्ज कराने का निर्देश

जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन ने सिंहवाड़ा प्रखंड कार्यालय के सभागार में नल जल योजना की समीक्षा की. समीक्षा के दौरान तीन-चार वार्डों में कार्य की प्रगति काफी धीमी पाई गई. कहीं काम अधूरा पाया गया तो कहीं लीकेज पाया गया.

By

Published : Jan 27, 2021, 7:02 PM IST

Darbhanga district magistrate
जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन

दरभंगा: जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन ने सिंहवाड़ा प्रखंड कार्यालय के सभागार में नल जल योजना की समीक्षा की. समीक्षा के दौरान तीन-चार वार्डों में कार्य की प्रगति काफी धीमी पाई गई. कहीं काम अधूरा पाया गया तो कहीं लीकेज पाया गया. डीएम ने उन वार्डों के अधूरे काम को पूरा कराने का निर्देश दिया.

डीएम ने कहा "यदि निर्धारित समय सीमा के अंदर काम पूरा नहीं किया जाता है तो जिम्मेदार व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज कराया जाए. जिन वार्डों में अभी तक जलापूर्ति शुरू नहीं की गई है या काम अधूरा है उन वार्डों में हर हाल में 15 फरवरी तक काम पूरा कराकर जिला मुख्यालय को प्रतिवेदन उपलब्ध कराया जाए."

आरटीपीएस काउंटर सिंहवाड़ा का किया निरीक्षण
जिलाधिकारी ने सिंहवाड़ा प्रखंड के आरटीपीएस काउंटर का भी निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में पाया गया कि आरटीपीएस काउंटर पर तत्काल सेवा के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों को वहां प्रतिनियुक्त कार्यपालक सहायक द्वारा संबंधित कर्मी से रिपोर्ट कराकर आवेदन देने को कहा जा रहा है. इसके साथ ही आरटीपीएस काउंटर पर वितरण पंजी भी मेंटेन नहीं था और प्रमाण पत्र वितरण की व्यवस्था भी सही नहीं पाई गई.

यह भी पढ़ें-मिथिलांचल के सबसे बड़े अस्पताल DMCH का हाल बेहाल, मरीज से लेकर परिजन तक परेशान

जिलाधिकारी ने संबंधित कार्यपालक सहायक को वितरण पंजी मेंटेन रखने को कहा. उन्होंने आरटीपीएस काउंटर पर प्रतिनियुक्त कार्यपालक सहायक से स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश भी प्रखंड विकास पदाधिकारी, सिंहवाड़ा को दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details