बिहार

bihar

लॉकडाउन को लेकर दरभंगा ज़िला प्रशासन सख्त, सड़क पर उतरे सिटी एसपी, कई वाहन मालिकों पर हुई कार्रवाई

By

Published : May 5, 2021, 6:12 PM IST

कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए बिहार में 15 मई तक के लिए पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है. बुधवार को लॉकडाउन के दूसरे दिन सुबह से ही पटना के चौक चौराहों पर मौजूद पुलिसकर्मी बेवजह घरों से निकलने वाले लोगों पर सख्ती करते नजर आए.

darbhanga
दरभंगा जिला प्रशासन सख्त

दरभंगा:कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आदेश के बाद बिहार के सभी जिलों में लॉकडाउनकर दिया गया है. जिसका अनुपालन कराने दरभंगा के जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन और वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम खुद सड़क पर उतर कर विभिन्न इलाकों का जायजा लिया. इस दौरान टीम ने वैसे लोगों की जमकर खबर ली जो बेवजह सड़कों पर उतरे थे.

ये भी पढ़ें...दिल्ली में लॉकडाउन के कारण खाने के पड़े लाले, ऑटो रिक्शा से 5 दिनों में परिवार संग पहुंचा सुपौल

जिलाधिकारी ने की अपील
वहीं, जिलाधिकारी ने कहा कि सरकार के द्वारा जारी निर्देश के आलोक में लॉकडाउन का पूर्णतः पालन करवाया जा रहा है. जिला के सभी अधिकारी सहित हमलोग भी सड़कों पर उतर कर मुआयना कर रहे हैं. जहां-जहां लॉकडाउन का अनुपालन नहीं किया जा रहा है. वहां कठोर कार्रवाई भी की जा रही है. वहीं, उन्होंने जिलेवासियों से अपील किया कि कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइन का पालन करें.

ये भी पढ़ें...बिहार में 'संपूर्ण लॉकडाउन' पर NDA में बढ़ी तकरार, हम ने कहा- संक्रमण से नहीं, भूख से मरेगी गरीब जनता

'आवश्यक सेवा के लिए छूट भी दी गई है. लेकिन उस छूट का फायदा उठाकर इधर उधर ना घूमे. बिना कारण के घूम रहे लोगों को पकड़े जाने पर उनके ऊपर कानूनी कार्रवाई होगी और उनसे जुर्माना भी वसूला जाएगा. अफवाहों पर ध्यान ना दें. जिला में किसी सामान की कोई कमी नहीं है. किराना, सब्जी, फल, दूध, सुबह 07 बजे से सुबह 11 बजे तक ही खुली रहेंगी, लोग अपने आवश्यकता के अनुसार निर्धारित समय में सामानों की खरीदारी कर कोरोना वायरस की चेन तोड़ने में मदद करें'.- डॉ त्यागराजन, जिलाधिकारी

सड़क पर उतरे सिटी एसपी

जिला प्रशासन पदाधिकारी सड़कों पर उतरे, हर चौक चौराहों पर है पहरा

कोरोना महामारी की रोकथामके लिए बुधवार से शुरू हुए राज्यव्यापी लॉक डाउन को लागू करवाने के लिए दरभंगा के पुलिस और जिला प्रशासन के पदाधिकारी सड़कों पर उतरे. पुलिस ने जगह-जगह पर चेक प्वाइंट बनाकर गैरजरूरी ढंग से चलने वाले लोगों और वाहन मालिकों के खिलाफ कार्रवाई की. पुलिस ने लोगों को केवल जरूरी काम के लिए बाहर निकलने की हिदायत दी.

ये भी पढ़ें...पटना में बिना काम के घर से निकलनेवालों की पुलिस डंडों से कर रही है खातिरदारी

'लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने के लिए दरभंगा के डीएम, एसएसपी, सिटी एसपी और सभी एसडीपीओ समेत थानों की पुलिस सड़क पर निगरानी कर रही है. मेडिकल जरूरतों के लिए लोगों को निकलने की अनुमति है. साथ ही रेल और हवाई यात्रा करने वाले लोग भी सड़क पर निकल सकते हैं, बशर्ते कि उनके पास बस यात्रा का दस्तावेज हो. कुछ जरूरी कार्यों को छोड़कर बाकी किसी भी काम के लिए सड़क पर निकलने की अनुमति नहीं है'.- अशोक प्रसाद, सिटी एसपी

ये भी पढ़ें...दिल्ली में लॉकडाउन के कारण खाने के पड़े लाले, ऑटो रिक्शा से 5 दिनों में परिवार संग पहुंचा सुपौल

लॉकडाउन का सख्ती से पालन जरूरी
सिटी एसपी अशोक प्रसाद ने कहा कि लहेरियासराय के बाकरगंज में कई बड़े और छोटे वाहनों के मालिकों के खिलाफ कार्रवाई की है. इस दौरान कई वाहनों का चालान काटा गया है और उनके मालिकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. सिटी एसपी ने कहा कि कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए लॉकडाउन का सख्ती से पालन जरूरी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details