बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगा: यास तूफान ने लोगों की बढ़ाई मुश्किल, बारिश से शहर में मिटा सड़क और नाले में फर्क

चक्रवाती तूफान यास (Cyclone Yaas) को लेकर हो रही बारिश से दरभंगा नगर निगम के क्षेत्र में पड़ने वाले, अधिकांश मुहल्ले में जलजमाव की स्थित उत्पन हो गई है. जल जमाव से लोगों को परेशानी हो रही है.

By

Published : May 28, 2021, 3:11 PM IST

यास तूफान ने लोगो की बढ़ाई मुश्किल
यास तूफान ने लोगो की बढ़ाई मुश्किल

दरभंगा:चक्रवाती तूफान यास को लेकर पिछले 24 घंटे से तेज हवा के साथ झमाझम बारिश हो रही है. जिसको लेकर शहर के अधिकांश मोहल्ले में सड़क और नाला में फर्क खत्म हो गयाा है. सड़क पर लगे पानी ने लोगों की मुश्किलों को काफी बढ़ा दिया है. वहीं, इस बारिश ने जहां नगर निगम के सारे दावे की पोल खोलकर रख दिया है. वहीं दूसरी तरफ ग्रामीण इलाकों में मूंग और आम की फसल को भारी क्षति हुई है.

ये भी पढे़ं-चक्रवात यास का असर: मसौढी में लगातार बारिश से जलजमाव, घंटों बिजली सेवा बाधित

जल जमाव से परेशानी

मौसम विभाग की माने, तो अगले दो दिन तक तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है. स्थानीय अमन कुमार ने कहा की यास चक्रवाती तूफान को लेकर हो रही बारिश से दरभंगा नगर निगम के क्षेत्र में पड़ने वाले, अधिकांश मुहल्ले में जलजमाव की स्थित उत्पन हो गई है.

जिसके चलते शहरवासियों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है. वहीं उन्होंने कहा की निगर निगम के द्वारा बारिश से पूर्व यह विश्वास दिलाया गया था, कि इस वर्ष जल-जमाव की समस्या नहीं झेलना पड़ेगा. लेकिन पिछले 24 घंटे से हो रही बारिश ने सारे दावे की पोल खोल कर रख दी है.

ये भी पढे़ं-भोजपुर में यास तूफान के चलते खपरैलनुमा मकान का छत गिरा, मलबे में दबकर एक की मौत

जल निकासी की भारी समस्या
अमन कुमार ने कहा कि पिछले दिनों जिलाधिकारी की अध्यक्षता में नगर निगम की बैठक हुई थी. जिसमें नगर निगम ने दावा किया, था कि शहर के 90% नालों की सफाई कर दी गई है तथा 10% बचे नालों की सफाई अविलंब कर लिया जाएगा. तथा इस बार जलजमाव की समस्या से शहरवासियों को परेशान नहीं होना पड़ेगा. लेकिन यास चक्रवर्ती तूफान ने नगर निगम के सारे दावे की पोल खोल कर रख दिया है. उन्होंने बताया कि हमलोगों ने जल निकासी की स्थाई निदान के लिए कई बार नगर निगम प्रशासन से गुहार लगाई. लेकिन आज तक समाधान नहीं हो सका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details