बिहार

bihar

विशाल सांपों का प्रेमालाप देखने उमड़ी ग्रामीणों की भीड़, दृश्य को मोबाइल में किया कैद

By

Published : Jul 25, 2020, 10:15 PM IST

दरभंगा जिले के सिंहवाड़ा प्रखंड में सावन के महीने में मंदिर के पास झाड़ियों में जमे पानी में विशाल सांपों का एक जोड़ा घंटों प्रेमालाप में मगन रहा. यहां इस दृश्य को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग उमड़े और इसे मोबाइल के कैमरे में कैद भी किया.

etv bharat
विशाल सांपों का प्रेमालाप देखने उमड़ी ग्रामीणों की भीड़.

दरभंगा: सावन का महीना हो और सांपों के दर्शन हो जाएं तो लोग इसे बहुत शुभ मानते हैं. जिले के सिंहवाड़ा प्रखंड के टेकटार गांव के दुर्गा मंदिर के पास ऐसा ही एक दृश्य दिखा. मंदिर के पास झाड़ियों में जमे पानी में विशाल सांपों का एक जोड़ा घंटों प्रेमालाप में मगन रहा. इस दृश्य को देखने के लिए लोगों की बड़ी भीड़ उमड़ पड़ी.

किसी ने कहा भगवान शिव का चमत्कार
बच्चे, युवा और बुजुर्ग सभी वहां डटे रहे और इस दृश्य को मोबाइल के कैमरे में कैद करते रहे. किसी ने इसे भगवान शिव का चमत्कार कहा तो किसी ने बरसात के मौसम में सांपों की सामान्य बायोलॉजिकल क्रिया बताई. फिलहाल ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और जिले भर में चर्चा का विषय बना हुआ है.

आलिंगनबद्ध होना सामान्य है जैविक क्रिया
टेकटार गांव के सामाजिक कार्यकर्ता और भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. निर्भय शंकर भारद्वाज ने कहा कि बरसात के मौसम में सांपों का इस तरह से आलिंगनबद्ध होना सामान्य जैविक क्रिया है. हालांकि ऐसे दृश्य इन्सान की नजर में कम आते हैं. खासकर जिन लोगों ने पहले कभी ऐसा नहीं सुना या देखा था उनके लिए ये बड़ा कौतूहल का विषय था. यहां इस दृश्य को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग उमड़े और इसे मोबाइल के कैमरे में कैद भी किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details