बिहार

bihar

दरभंगा: पंचायत को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र घोषित करने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन

By

Published : Sep 10, 2020, 1:10 PM IST

जिले में बाढ़ के कारण कईं इलाका क्षतिग्रस्त हो गया है. वहीं खराजपुर पंचायत के लोग पंचायत को बाढ़प्रभावित क्षेत्र घोषित करने की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं. इस दौरान सीपीआईएम जिला कमेटी सदस्य सुबोध चौधरी और राज्य सचिव मंडल सदस्य ललन चौधरी ने कहा कि सरकारी घोषणा का खराजपुर पंचायत में खुलेआम उल्लंघन किया जा रहा है.

cpi protest to demand panchayat be declared flooded affected area
धरना प्रदर्शन पर बैठे लोग

दरभंगा:जिले में बाढ़ ने भीषण तबाही मचा दी है. इसके कारण कईं इलाके के लोग बाढ़ सहायता राशि समेत कईं मांगों को लेकर प्रखंड से लेकर जिला मुख्यालय तक का चक्कर लगाने पर मजबूर हैं. वहीं खराजपुर पंचायत के लोग पंचायत को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र घोषित करने की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन का आयोजन कर रहे हैं.

सीपीआई ने किया प्रदर्शन
जिले में लहेरियासराय-समस्तीपुर मुख्य सड़क पर सीपीआई एम की ओर से धरना-प्रदर्शन किया गया. इस दौरान लोगों ने बाढ़ पीड़ितों को राहत दिए जाने और पॉलिथिन शीट वितरण में हुई अनियमितता की जांच कराने की मांग की. सीपीआईएम जिला कमेटी सदस्य सुबोध चौधरी और राज्य सचिव मंडल सदस्य ललन चौधरी ने कहा कि सरकार बाढ़ की स्थायी निदान करने की घोषणा पर अमल नहीं कर रही है. प्रत्येक वर्ष सरकार की गलत नीति के चलते बाढ़ आ जाती है.

धरना प्रदर्शन पर बैठे लोग

तटबंध मरम्मत के नाम पर करोड़ों की लूट
तटबंध मरम्मत के नाम पर करोड़ों रुपये की लूट प्रत्येक वर्ष होती है और तटबंध टूटने के कारण जिले को बाढ़ जैसी विभीषिका का सामना करना पड़ता है. उन्होंने कहा कि सरकारी घोषणा का खराजपुर पंचायत में खुलेआम उल्लंघन किया जा रहा है. केंद्र और राज्य सरकार रोजगार देने में विफल हो रही है. जिले में बड़ी संख्या में आज भी मजदूरों का पलायन हो रहा है. राज्य सरकार ने मजदूरों को काम देने की घोषणा की मगर उन्हें काम नहीं मिल रहा है.

मजदूर भुखमरी की कगार पर हैं. शिक्षा रोजगार स्वास्थ्य की हालत बहुत खराब है. सरकार करोड़ों रुपये खर्च कर वर्चुअल रैली करने में लगी है. उन्होंने कहा कि जब तक खराजपुर पंचायत को राहत नहीं मिल जाती है तब तक आंदोलन जारी रहेगा. इस सभा को रघुनाथ पासवान, अशोक पासवान, कमलेश राम, दीपक पासवान, ललन मंडल, पिंटू मंडल आदि ने संबोधित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details