बिहार

bihar

दरभंगा दुष्कर्म मामला: 18 अगस्त को भाकपा माले का जिलाव्यापी विरोध दिवस

By

Published : Aug 11, 2020, 9:54 PM IST

एपवा की जिलाध्यक्ष साधना शर्मा ने कहा की बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ का नारा देने वाली डबल इंजन सरकार न्याय देने के बदले चुप्पी साधे हुई है. वहीं उन्होंने प्रशासन से मांग करते हुए कहा की ढाई साल की मासूम बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म मामले स्पीडी ट्रायल चलाकर दोषी को सजा और पीड़ित बच्ची को इलाज के लिए सरकारी खर्च मुहैया कराई जाय.

दरभंगा
दरभंगा

दरभंगा :जिले में 3 अगस्त को ढ़ाई साल की मासूम बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म मामले में भाकपा माले की जिला स्तरीय टीम ने न्याय का भरोसा दिलाया. वहीं भाकपा माले के जिला सचिव बैद्यनाथ यादव ने स्थानीय युवक पर मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाया. साथ ही उन्होंने सुशासन सरकार पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा की अभियुक्त की गिरफ्तारी नहीं होते देख जब ग्रामीणों ने सड़क जामकर आंदोलन किया. तब कहीं जाकर नींद से जगी प्रशासन ने अभियुक्त की गिरफ्तारी की.

3 अगस्त को हुआ था दुष्कर्म
वहीं भाकपा माले जिला कमिटी के सदस्य ललन पासवान ने कहा कि 3 अगस्त को स्थानीय युवक ने दरवाजे पर खेल रही ढाई साल की मासूम बच्ची को अपनी बाइक पर बैठाकर ले गया. फिर उसके बाद बच्ची के साथ दुष्कर्म कर एक पुल के पास छोड़ दिया. काफी खोजबीन के बाद जख्मी अवस्था में बच्ची पुल के पास मिली. गंभीर अवस्था में बच्ची को इलाज के लिए जाले रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां प्राथमिक इलाज के बाद उसे बेहतर इलाज के लिए डीएमसीएच रेफर कर दिया गया. जहां बच्ची जीवन और मौत से जूझ रही है.

डबल इंजन सरकार की चुप्पी संदेहास्पद
वहीं एपवा की जिलाध्यक्ष साधना शर्मा ने कहा की बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ का नारा देने वाली डबल इंजन सरकार न्याय देने के बदले चुप्पी साधे हुई है. वहीं उन्होंने प्रशासन से मांग करते हुए कहा की ढाई साल की मासूम बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म मामले स्पीडी ट्रायल चलाकर दोषी को सजा और पीड़ित बच्ची को इलाज के लिए सरकारी खर्च मुहैया कराई जाय. उन्होंने कहा की 18 अगस्त को इसी मांग पर जिला व्यापी विरोध दिवस मनाया जाएगा. वहीं डीएमसीएच में पीड़ित परिवार से मुलाकात करने में माले जिला कमिटी सदस्य ललन पासवान, एपवा जिला सचिव शनिचरी देवी, अध्यक्ष साधना शर्मा और रानी सिंह मौजूद रहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details