बिहार

bihar

By

Published : Jul 29, 2020, 2:05 PM IST

ETV Bharat / state

दरभंगा: अस्पताल अधीक्षक कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप

Corona confirmed in hospital superintendent
अस्पताल अधीक्षक हुए कोरोना पॉजिटिव

दरभंगा: जिले में कोरोना के बढ़ते मरीज के बीच दरभंगा मेडिकल कालेज एंड हॉस्पिटल के अधीक्षक डॉ. राज रंजन प्रसाद कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. तीन दिनों से अधीक्षक अस्वस्थ चल रहे थे और मंगलवार को रैपिड एंटिजन किट से उनका सैंपल लिया गया तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वहीं, कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अधीक्षक ने खुद को होम क्वॉरंटाइन कर लिया है. डॉक्टर के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है.

अबतक दो दर्जन से ज्यादा कर्मी हो चुके हैं संक्रमित
बता दें कि मंगलवार को अस्पताल में एंटिजन किट से 81 लोगों की जांच की गई. इसमें अस्पताल अधीक्षक सहित 17 लोग पॉजिटिव आये हैं. अस्पताल में कोरोना वायरस का प्रसार धीरे-धीरे बढ़ रहा है. अभी तक करीब दो दर्जन चिकित्सक और आधा दर्जन से ज्यादा कर्मी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. जिसकी वजह से अस्पताल की चिकित्सा व्यवस्था पर भी बुरा असर पड़ रहा है.

कोरोना पॉजिटिव मरीज की संख्या बढ़कर हुई 741
जिले में 22 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद पॉजिटिव मरीज की संख्या बढ़कर 741 हो गयी है. वहीं, पहले के कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से अब तक 501 मरीज कोरोना से जंग जीतकर घर लौट चुके हैं. सरकारी आकड़े के अनुसार जिले में एक्टिव केस की संख्या 230 है. जबकि कोरोना से मरने वाले मरीजों की संख्या 10 है. प्रशासन की ओर से जिलेवासियों से लगातार अपील की जा रही है कि मास्क का उपयोग करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details