बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगा: हो रही है कालाबाजारी तो 06272-245374 पर करें शिकायत, जांच के बाद लाइसेंस होगा रद्द

कालाबाजारी की लगातार मिल रही शिकायत के बाद दरभंगा के जिलाधिकारी ने कार्रवाई के लिए उपभोक्ता शिकायत निवारण कोषांग का गठन किया है. हेल्पलाइन नंबर जारी कर उन्होंने कहा कि अगर कोई शिकायत करता है तो जांच के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

दरभंगा प्रशासन
दरभंगा प्रशासन

By

Published : Apr 30, 2021, 4:46 PM IST

दरभंगा:कोरोनाकी दूसरी लहर में कालाबाजारी रोकने के लिए डीएम डॉ. त्यागराजन के निर्देश पर जिला स्तर पर जिला आपूर्ति कार्यालय में जिला उपभोक्ता शिकायत निवारण कोषांग गठित किया गया है.

यह भी पढ़ें:बिहार सरकार के मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह की कोरोना से मौत

शिकायत मिले तो लाइसेंस कर दीजिए रद्द
जिलाधिकारी ने कहा कि दूरभाष संख्या- 06272-245374 पर शिकायत प्राप्त करने की व्यवस्था की गई है. इसके साथ ही जिला आपूर्ति पदाधिकारी को इसका दैनिक अनुश्रवण करने का निर्देश दिया गया है. जिलाधिकारी ने निर्देश दिया है कि निर्धारित मूल्य से अधिक लेने की शिकायत मिलने पर दोषी के खिलाफ कानूनी एवं विभागीय कार्रवाई करते हुए लाइसेंस रद्द किया जाए.

काम में लापरवाही अब बर्दाश्त नहीं
वहीं, जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन ने जिला आपूर्ति पदाधिकारी, सभी अनुमंडल पदाधिकारी, सभी अंचलाधिकारी, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को आदेश दिया है कि अपने अपने क्षेत्र में पर्यवेक्षण एवं समुचित कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा है. उन्होंने कहा कि यह जनहित से सीधा जुड़ा हुआ विषय है, सभी संबंधित पदाधिकारी सख्त कार्रवाई करना सुनिश्चित करेंगे. इसके साथ ही सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी अपने भ्रमण के दैनिक प्रतिवेदन अनुमंडल पदाधिकारी एवं जिला आपूर्ति पदाधिकारी को भेजना सुनिश्चित करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details