बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगा : कांग्रेस का बिहार क्रांति वर्चुअल महासम्मेलन, कार्यकर्ताओं ने रखे अपने विचार

कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने कहा कि दरभंगा जिला के ऐसे कई उद्योग और मील हैं, जो कई वर्षों से बंद हैं. जबकि बिहार में कांग्रेस काल में छोटे-बड़े सभी उद्योग और मील चालू हालत में थे, जिससे आम जनता से लेकर किसान, गरीब, मजदूर सभी वर्ग के लोग खुश थे. लेकिन आज किसानों की स्थिति बद से बदतर बनी हुई है और बाढ़ का स्थाई निदान अब तक नहीं हुआ है.

By

Published : Sep 14, 2020, 8:02 PM IST

Darbhanga
कांग्रेस ने किया बिहार क्रांति वर्चुअल महासम्मेलन का आयोजन

दरभंगा(केवटी): जिले के खिरमा हाईस्कूल परिसर में कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष नारायणजी झा की अध्यक्षता में सोमवार को बिहार क्रांति वर्चुअल महासम्मेलन का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम के दौरान प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, बिहार चुनाव प्रभारी दिग्विजय सिंह, सदानन्द सिंह और अजय कपूर सहित कई अन्य दिग्गज नेता ऑनलाइन (वर्चुअल रैली) के माध्यम से कार्यकर्ताओं से जुड़े. इस दौरान आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कई मुद्दों पर भी बात हुई है.

वर्चुअल महासम्मेलन में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने रखे अपने विचार

बता दें कि वर्चुअल महासम्मेलन के माध्यम से केवटी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सरकार को घेरते हुए कहा बिहार सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है. उन्होंने कहा कि इसके पूर्व हुए विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रैयाम चीनी मिल के प्रांगण से आम जनता को संबोधित करते हुए कहा था कि बिहार में मेरी सरकार बनेगी तो रैयाम चीनी मिल की चिमनी से धुआं निकलेगा. उन्हें सत्ता तो मिल गई, लेकिन धुंआ नहीं निकल सका है.

कांग्रेस ने किया बिहार क्रांति वर्चुअल महासम्मेलन का आयोजन

प्रदेश सरकार हर मुद्दे पर रही विफल

कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने कहा कि दरभंगा जिला के ऐसे कई उद्योग और मील हैं, जो कई वर्षों से बंद हैं. जबकि बिहार में कांग्रेस काल में छोटे-बड़े सभी उद्योग और मील चालू हालत में थे, जिससे आम जनता से लेकर किसान, गरीब, मजदूर सभी वर्ग के लोग खुश थे. लेकिन आज किसानों की स्थिति बद से बदतर बनी हुई है और बाढ़ का स्थाई निदान अब तक नहीं हुआ है. कार्यकर्ताओं ने कहा कि बेरोजगारी, भ्रष्टाचार प्रदेश में चरम पर है, प्रवासी मजदूर और गरीबों के बीच भुखमरी की स्थिति बनी हुई है. शिक्षा व्यवस्था चौपट हो चुकी है. कोरोना में लोगों को अपने हाल पर छोड़ कर चुनाव आम आदमी के माथे पर थोप दिया गया है.

जन विरोधी सरकार को उखाड़ फेंकने का दिया नारा

कांग्रेस जिला महासचिव दिनेश मिश्र, पूर्व प्रखंड अध्यक्ष देवानंद झा, पूर्व जिला परिषद सदस्य अखलाक अंसारी, कांग्रेस नेता समीर दयाल दीपक, शीला झा, महादेव राय ने वर्चुअल रैली के माध्यम से जन विरोधी सरकार को उखाड़ फेंकने का नारा बुलंद किया. साथ ही केवटी प्रखंड में असामाजिक तत्वों द्वारा सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की निंदा की. कार्यक्रम के दौरान वरिष्ठ समाजवादी नेता रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर भी दो मिनट का मौन रखकर, उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details