बिहार

bihar

बाढ़ पीड़ितों की मदद को सामने आये कांग्रेस कार्यकर्ता, पानी में घुसकर लोगों तक पहुंचा रहे राशन

By

Published : Aug 10, 2020, 5:43 PM IST

Updated : Aug 10, 2020, 7:47 PM IST

बागमती नदी की बाढ़ से दरभंगा शहर के वार्ड नंबर 8, 9 और 23 की स्थिति बेहद खराब है. शहर की सड़कों पर 3 से 4 फीट तक पानी बह रहा है. इस इलाके में जिला प्रशासन और दरभंगा नगर निगम की ओर से अब तक मदद नहीं पहुंच पाई है, ऐसे में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए कांग्रेस सेवा दल ने मोर्चा संभाल लिया है.

Darbhanga
बाढ़ पीड़ितों की मदद को सामने आये कांग्रेस सेवा दल के कार्यकर्ता

दरभंगा: बागमती नदी की बाढ़ से दरभंगा शहर के वार्ड नंबर 8, 9 और 23 में स्थिति बेहद खराब है. शहर की सड़को पर 3 से 4 फीट तक पानी बह रहा है. लोगों के घर-बार डूब चुके हैं. इस इलाके में जिला प्रशासन और दरभंगा नगर निगम की ओर से बाढ़ पीड़ितों तक पूरी मदद नहीं पहुंच पा रही है. इलाके में एक भी सरकारी नाव नहीं चल रही है. वहीं, इस विकट परिस्थिति में कुछ सामाजिक संगठन के कार्यकर्ता लोगों तक राशन पहुंचा कर उनकी मदद कर रहे हैं.

बाढ़ पीड़ितों की मदद को सामने आये कांग्रेस कार्यकर्ता

वहीं, इसी के तहत कांग्रेस सेवा दल के कार्यकर्ता पिछले कई दिनों से शुभंकरपुर, चतरिया और वाजितपुर जैसे इलाकों में लोगों तक मदद के रूप में सूखा राशन पहुंचा रहे हैं. कार्यकर्ता कमर से लेकर छाती तक भरे पानी में घुस कर कंधों और सिर पर रख कर अनाज के बोरे लोगों तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं.

पढ़े-पटना में अपराधी बेलगाम, ऑटो चालक की गोली मारकर हत्या

कांग्रेस सेवा दल के जिलाध्यक्ष जमाल हसन ने कहा कि शहर के शुभंकरपुर, रत्नोपट्टी और वाजितपुर समेत कई इलाकों में बाढ़ से स्थिति बेहद खराब है. उन्होंने बताया कि यहां के लोगों के पास खाने के लिए कुछ नहीं है और नगर निगम या जिला प्रशासन से एक नाव तक इस इलाके में नहीं दी गई है, ऐसे में वे अपने कंधे और सिर पर राशन के बोरे लाद कर कमर और छाती तक भरे पानी में घुस कर बाढ़ पीड़ितों तक सूखा राशन पहुंचा रहे हैं, उन्होंने कहा कि लगातार कई दिनों से वे लोग ये काम कर रहे हैं और जितना संभव हो सकेगा वे आगे भी लोगों कि मदद का काम करते रहेंगे.

Last Updated : Aug 10, 2020, 7:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details