बिहार

bihar

By

Published : Feb 2, 2021, 8:54 PM IST

Updated : Feb 3, 2021, 10:56 AM IST

ETV Bharat / state

ऋषि मिश्रा की मांग- किसी मैथिल ब्राह्मण नेता को बनाया जाए बिहार का उपमुख्यमंत्री

भारत के पूर्व रेल मंत्री ललित नारायण मिश्र के पौत्र और जाले के पूर्व विधायक कांग्रेसी नेता ऋषि मिश्रा ने मिथिलांचल से किसी मैथिल ब्राह्मण नेता को बिहार का उप मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग कर एक नई राजनीतिक बहस छेड़ दी है.

दरभंगा
दरभंगा

दरभंगा: ललित नारायण मिश्र की 99वीं जयंती पर आयोजित समारोह में ललित नारायण मिश्र के पौत्र और कांग्रेस नेता ऋषि मिश्रा ने कहा कि 1990 के बाद मिथिलांचल से कोई भी ऐसा नेता उभर कर नहीं आया है जो पटना में इस इलाके की आवाज उठा सके. इसलिए हम किसी मैथिल ब्राह्मण को बिहार का उप मुख्यमंत्री बनाने की मांग कर रहे हैं, ताकि इस क्षेत्र की आवाज उठाई जा सके.

ये भी पढ़ें-दरभंगा एयरपोर्ट का नाम हो महाराजा कामेश्वर सिंह एयरपोर्ट, छात्रों और युवाओं ने उठाई मांग

'मैथिल ब्राह्मणों को मिले सरकार में प्रतिनिधित्व'
ऋषि मिश्रा ने कहा कि बिहार में एनडीए की सरकार मिथिलांचल के लोगों की वजह से ही बनी है. उन्होंने कहा कि मिथिलांचल के मैथिल ब्राह्मण 15 साल से भाजपा को वोट करते आए हैं. लेकिन उन्हें उनका उचित प्रतिनिधित्व नहीं मिल रहा है. उन्होंने कहा कि जब बिहार में हर वर्ग के लोगों को सरकार में प्रतिनिधित्व मिल रहा है तो फिर मैथिल ब्राह्मणों को क्यों नहीं मिलना चाहिए.

देखें वीडियो

ये भी पढ़ें-दरभंगा: पैक्स चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया खत्म, 9 उम्मीदवारों ने किया पर्चा दाखिल

'बिहार में बनना चाहिए अल्पसंख्यक डिप्टी सीएम'
ऋषि मिश्रा इतने पर ही नहीं रुके उन्होंने कहा कि किसी अल्पसंख्यक को भी बिहार का उपमुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि बिहार में तीन-चार उपमुख्यमंत्री हो जाए तो भी कोई दिक्कत नहीं है. लेकिन हर वर्ग को जब प्रतिनिधित्व मिल रहा है, तो मैथिल ब्राह्मणों को भी प्रतिनिधित्व मिलना चाहिए. उन्होंने कहा कि भाजपा जिनके वोट से जीती है, उन्हें उनका अधिकार जरूर दिया जाना चाहिए.

दरभंगा में ऋषि मिश्रा
Last Updated : Feb 3, 2021, 10:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details