बिहार

bihar

दरभंगा के MLSM कॉलेज में बनाया गया कम्युनिटी किचन, जरूरतमंदों तक पहुंचाया जा रहा भोजन

जिला प्रशासन ने कम्युनिटी किचन की शुरुआत की है. इस किचन के माध्यम से गरीब और असहाय तक भोजन पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है. जिससे लोग भूखे न सोये.

By

Published : May 6, 2021, 10:42 PM IST

Published : May 6, 2021, 10:42 PM IST

तैयार किया जा रहा खाना
तैयार किया जा रहा खाना

दरभंगा: कोरोना महामारी की वजह से लगाए गए लॉकडाउनमें गरीब, असहायों को भोजन कराने के लिए दरभंगा जिला प्रशासन ने कम्युनिटी किचन की शुरुआत की है. ये कम्युनिटी किचन शहर के एमएलएसएम कॉलेज में बनाया गया है. यहां सुबह और शाम मिलाकर 900 पैकेट भोजन तैयार किया जा रहा है. जिसे रोटी बैंक नामक एनजीओ के माध्यम से जरूरतमंदों तक पहुंचाया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें:पटना: दानापुर में सामुदायिक किचन की शुरूआत, 208 गरीबों ने खाया खाना

तैयार किया जा रहा भोजन का पैकेट
कम्युनिटी किचन के संचालक मनीष कुमार झा ने बताया कि जिला प्रशासन से मिले आदेश के अनुसार यहां सुबह और शाम भोजन के पैकेट तैयार किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि भोजन में चावल, दाल, सब्जी और सलाद शामिल है. उन्होंने कहा कि ऐसे 450 पैकेट सुबह और 450 पैकेट शाम को तैयार किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि रोटी बैंक संस्थाकी मदद से जरूरतमंदों तक इसे पहुंचाया जा रहा है. मनीष कुमार झा ने कहा कि इसके अलावा जो लोग भी एमएलएसएम कॉलेज पहुंच रहे हैं, उन्हें भी भोजन कराया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने आश्वासन दिया है कि यदि ज्यादा भोजन की जरूरत पड़ी तो मात्रा बढ़ाई जा सकती है.

ये भी पढ़ें:दरभंगा: CM ने गरीबों के लिए सामुदायिक किचन चलाने का दिया निर्देश

भूखे न सोने देने का लक्ष्य
रोटी बैंक के एक सदस्य ज्वाला रंजन ने कहा कि जिला प्रशासन से आदेश मिलने के बाद वे लोग लॉकडाउन में भोजन के लिए परेशान लोगों तक खाना पहुंचा रहे हैं. उन्होंने कहा कि कम्युनिटी किचन से भोजन प्राप्त कर लहेरियासराय और दरभंगा जंक्शन रेलवे स्टेशन, शहर के सभी रैन बसेरों और सोनकी के कुष्ठ आश्रम तक भोजन पहुंचाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि वे लोग सुबह और शाम यह काम कर रहे हैं. ज्वाला रंजन ने कहा कि जिला प्रशासन ने आश्वासन दिया है कि जितना भोजन के पैकेट की जरूरत पड़े उतना उपलब्ध कराया जाएगा. लेकिन किसी को भी भूखे नहीं सोने देना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details