बिहार

bihar

By

Published : May 6, 2019, 2:22 PM IST

Updated : May 6, 2019, 5:56 PM IST

ETV Bharat / state

दरभंगा: प्रमंडलीय आयुक्त ने मतदान केन्द्र का किया निरीक्षण, सुरक्षा व्यवस्था पर जताया संतोष

शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने के लिए प्रशासन सतर्क, मतदाताओं का उत्साह बढ़ाने के लिए ग्रामीण कर रहे हैं गुलाब फूल भेंट. भारी तादाद में मतदान के लिए पहुंच रहीं हैं महिलाएं.

मयंक बरबड़े, प्रमंडलीय आयुक्त

दरभंगा: शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से मतदान हो इसके लिए आयोग और प्रशासन सतर्क है. प्रमंडलीय आयुक्त मयंक बरबड़े केवटी के आदर्श मतदान केंद्र राम जुलुम हाई स्कूल निरीक्षण किया. उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था पर संतोष जताया.
प्रमंडलीय आयुक्त ने कहा कि संवेदनशील मतदान केंद्रों के बाहर विशेष सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं. उन्होंने उम्मीद जताई कि दरभंगा की तुलना में मधुबनी लोकसभा क्षेत्र में ज्यादा मतदान होगा.

सुरक्षा के इंतजान देखने पहुंचे प्रमंडलीय आयुक्त

मतदाताओं के लिए है खास इंतजाम
जिले के आदर्श मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के लिए विशेष व्यवस्था की गयी है. यहां चिकित्साकर्मियों का दल भी तैनात है. मतदाताओं की सहूलियत का खास ध्यान रखा गया है. मतदान केंद्रों पर पेयजल और मतदाताओं के बैठने के लिए कुर्सियां लगायी गयी हैं.

फूल देकर मतदाताओं का उत्साह बढ़ाते स्कॉउट के बच्चे

स्कॉउट-गाइड के बच्चे लगे हैं सेवा में
मतदान केंद्रों पर स्कॉउट और गाइड के बच्चे मतदाताओं की सेवा में लगे हैं. यहां ग्रामीणों की ओर से मतदाताओं को गुलाब फूल देकर सम्मानित किया जा रहा है. इससे मतदाताओं में काफी उत्साह है. लोग सुबह से ही लंबी कतार में लगे हैं. गौरतलब है कि मतदाताओं में महिलाओं की संख्या अधिक देखी जा रही है.

Last Updated : May 6, 2019, 5:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details