बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगा: CM लॉ कॉलेज में नहीं है हॉस्टल की सुविधा, छात्र-छात्राएं परेशान

दरभंगा के सीएम लॉ कॉलेज में छात्रावास की सुविधा नहीं है. जिससे दूर-दराज के छात्र-छात्राओं को परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

By

Published : Jan 13, 2021, 12:01 PM IST

hostel
सीएम लॉ कॉलेज

दरभंगा: उत्तर बिहार में लॉ की पढ़ाई के लिए प्रतिष्ठित संस्थानों में गिने जाने वाले दरभंगा के सीएम लॉ कॉलेज में हॉस्टल की सुविधा नहीं है. इस कॉलेज में दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, बेगूसराय, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर समेत उत्तर बिहार के कई जिलों के दूर-दराज के छात्र-छात्राएं पढ़ने आते हैं. हॉस्टल नहीं रहने से गरीब छात्र-छात्राओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. छात्र-छात्राएं पिछले कई साल से कॉलेज में हॉस्टल की मांग करते रहे हैं.

'सीएम लॉ कॉलेज में हॉस्टल नहीं रहने की वजह से काफी परेशानी होती है. दूर-दराज से आने वाले छात्र-छात्राएं दरभंगा में रहकर पढ़ाई नहीं कर पाते हैं. वे आने-जाने के चक्कर में शिक्षकों से इंटरेक्शन भी नहीं कर पाते हैं. उन्होंने कहा कि वे विश्वविद्यालय प्रशासन से मांग करते हैं कि उनके कॉलेज में जल्द हॉस्टल की व्यवस्था की जाए.'- सच्चितांशु, छात्र, प्रथम वर्ष

देखें रिपोर्ट

पढ़ें:दरभंगा: हनुमान नगर में 398 फ्रंटलाइन वर्कर को दी जाएगी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

'सीएम लॉ कॉलेज काफी पुराना है. यहां कई जिले के छात्र पढ़ाई करने आते हैं. छात्रावास नहीं होने के कारण खास तौर गरीब छात्र-छात्राओं को काफी परेशानियां का सामना करना पड़ता है. वे क्लास भी अटेंड नहीं कर पाते है. कॉलेज प्रशासन को इस तरफ ध्यान देना चाहिए.'- सुधीर कुमार यादव, छात्र अध्यक्ष

इस मामले में सीएम लॉ कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. बदरे आलम खान ने कहा कि सीएम कॉलेज को तीन हिस्सों में बांट कर सीएम कॉलेज, सीएम साइंस कॉलेज और सीएम लॉ कॉलेज की स्थापना हुई थी. लेकिन सीएम साइंस कॉलेज और सीएम लॉ कॉलेज के बीच आज तक संपत्ति का बंटवारा नहीं हो सका है. इसकी वजह से जो हॉस्टल सीएम लॉ कॉलेज को मिलने चाहिए थे. वे सीएम साइंस कॉलेज के पास रह गए हैं. उन्होंने कहा कि कॉलेज की ओर से लगातार इसको लेकर प्रयास किया जाता रहा है. विश्वविद्यालय प्रशासन के अधिकारियों को भी इस पर गौर करना चाहिए ताकि छात्रों को इस परेशानी से निजात दिलाई जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details