बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'दरभंगा के सपने साकार करने आ रहे CM, अल्पसंख्यकों को देंगे 76 करोड़ की योजनाओं की सौगात'

मो. अली अशरफ फातमी ने बताया कि सीएम दरभंगा में 76 करोड़ 74 लाख की लागत से चार योजनाओं का शिल्यानस करेंगे. इस दौरान कई राजनीतिक दिग्गज मौजूद रहेंगे.

By

Published : Feb 21, 2020, 11:59 PM IST

Updated : Feb 22, 2020, 7:34 AM IST

दरभंगा
दरभंगा

दरभंगा: जिले में 23 फरवरी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का दौरा है. इस दौरान वो मौलाना आजाद उर्दू यूनिवर्सिटी में कई योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. इस कार्यक्रम को लेकर पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री मो अली अशरफ फातमी ने बताया कि नीतीश कुमार दरभंगा में 76 करोड़ 74 लाख की लागत से चार योजनाओं का शिलान्यास करेंगे.

फातमी ने बताया कि सीएम नीतीश कुमार चंदनपट्टी स्थिति मौलाना आजाद उर्दू यूनिवर्सिटी में अल्पसंख्यकों के शैक्षणिक उत्थान के लिए कई योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. नवोदय के तर्ज पर बिहार का पहला अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय का शिलान्यास होने वाला है. इसको केवटी प्रखंड के असराहा में वक्फ की पांच एकड़ जमीन में बनाया जाएगा.

पेश है रिपोर्ट

ये भी पढ़ें:अररिया में बोले कन्हैया- सरकार साबित करे कि हम नहीं है भारत के नागरिक

'कई दिग्गज रहेंगे मौजूद'
पूर्व मंत्री ने कहा कि आवासीय विद्यालय का निर्माण 54 करोड़ 43 लाख रुपये की लागत से किया जाएगा. इसमें अल्पसंख्यक छात्र- छात्राएं रहकर 12 वीं तक की पढ़ाई निशुल्क कर सकेंगे. साथ ही बिरौल अनुमंडल के सुपौल बाजार में मदरसा रहमानिया अफजला के लिए एक भवन और एक हॉल का भी सीएम शिलान्यास करेंगे. इसका निर्माण लगभग 15 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा. वहीं, इस दौरान कई राजनीतिक दिग्गज मौजूद रहेंगे.

Last Updated : Feb 22, 2020, 7:34 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details