बिहार

bihar

दरभंगा: CAA और NRC बिल के विरोध के दौरान दो पक्षों में झड़प, पुलिस ने शांत करवाया मामला

By

Published : Dec 19, 2019, 5:42 PM IST

बिहार बंद के समर्थन में गुरुवार को लहेरियासराय थाना क्षेत्र के बेलवागंज में भी विरोध प्रदर्शन करने लोग पहुंचे. दौरान हालात प्रदर्शनकारियों और स्थानीय लोगों के बीच हाथापाई होने लगी. सदर एसडीओ और डीएसपी अनोज कुमार भारी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर मामले को शांत करवाया.

CAA and NRC bill
CAA and NRC bill

दरभंगा: जिले के लेहरियासराय थाना के पास नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों और स्थानीय लोगों के बीच झड़प हो गई. इस झड़प की सूचना पुलिस को मिली. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जल्द ही मामले को शांत कराया और हिंसा का माहौल बनाने वाले अज्ञात लोगों की पहचान करने में जुट गई.

प्रदर्शन के दौरान झड़प
दरअसल, पूरे प्रदेश में वाम दल की ओर से 19 दिसंबर को बिहार बंद का ऐलान किया गया. जिसके समर्थन में गुरुवार को लहेरियासराय थाना क्षेत्र के बेलवागंज में भी विरोध प्रदर्शन करने लोग पहुंचे. लेकिन इस दौरान प्रदर्शनकारियों और स्थानीय लोगों के बीच हाथापाई होने लगी. जिसके कुछ देर बाद ही इलाके का माहौल तनावपूर्ण हो गया.

पुलिस ने शांत करवाया मामला

पुलिस ने तुरंत लिया एक्शन
घटना की सूचना पुलिस को दी गई. सूचना मिलते ही सदर एसडीओ और डीएसपी अनोज कुमार भारी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और मामले को शांत करवाया.

लहेरियासराय में बंद के दौरान दो पक्षों में झड़प

'हिंसक माहौल रोकने के लिए फोर्स तैनात'
एसएसपी बाबूराम ने कहा कि बंद को लेकर सभी जगह पर फोर्स, मजिस्ट्रेट और कैमरामैन की तैनात किए गए हैं. वरीय पदाधिकारी खुद फील्ड में गश्ती कर रहे हैं. अबतक सब जगह शांतिपूर्ण रहा है. कहीं एक-दो जगह जहां जबरदस्ती बंद कराने की सूचना हमें मिली है. हमने एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि लेहरियासराय में प्रदर्शन के दौरान भीड़ को भड़काने वाले लोगों की पहचान की जा रही. ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details