बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगाः दर्जनों गांवों को जिला मुख्यालय से जोड़ने वाला पुल जर्जर, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

स्थानीय लोग समस्या को लेकर कई बार स्थानीय एमपी और एमएलए से मिल चुके हैं. लेकिन अभी तक किसी प्रकार के मरम्मती का कार्य नहीं हुआ है. बताया जाता है कि यह पुल अंग्रेजों के समय का ही बना हुआ है.

By

Published : Oct 14, 2019, 12:12 PM IST

दरभंगा

दरभंगाःजिला के बहेरी प्रखंड के सुरहाचट्टी-हथौड़ी मुख्य सड़क पर नवटोल गांव के पास पुल जर्जर अवस्था में है. जिला मुख्यालय से करीब 13 किलोमीटर की दूरी पर यह पुल समस्तीपुर, बेगूसराय और नेपाल जाने वालों के लिए यह बहुत अहम होते हुए भी इन दिनों बदहाल है. यहां कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है.

जान जोखिम में डाल आते-जाते हैं लोग
इसके जर्जर अवस्था को देखते हुए जिला प्रशासन ने 2016 में इस पुल पर भारी वाहनों के परिचालन पर रोक लगा दी थी. फिर भी लोग अपनी जान जोखिम में डालकर इससे जाने आते-जाते हैं. यह पुल हथौड़ी, मोइन महुआ, कोठरा, बलिया, गुजरौली, रमोली सहित दर्जनों गांव को जिला मुख्यालय से जोड़ता है.

पेश है रिपोर्ट

उदासीन हैं जनप्रतिनिधि
ग्रामीणों के मुताबिक समस्तीपुर और बेगूसराय जाने के लिए यह शॉर्टकट रास्ता है. इसलिए ज्यादातर लोग इधर से ही जाना चाहते हैं. लेकिन बरसात के दिनों में पानी भर जाने से यहां हादसे का खतरा बढ़ जाता है. स्थानीय लोग समस्या को लेकर कई बार स्थानीय एमपी और एमएलए से मिल चुके हैं, लेकिन अभी तक किसी प्रकार के मरम्मती का कार्य नहीं हुआ है. बताया जाता है कि यह पुल अंग्रेजों के समय का ही बना हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details