बिहार

bihar

दरभंगाः ब्राह्मण मिलन समारोह का आयोजन, सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने लिया हिस्सा

By

Published : Feb 17, 2020, 5:13 AM IST

Updated : Feb 17, 2020, 5:28 AM IST

ब्राम्हण फेडरेशन के प्रदेश उपाध्यक्ष उदयशंकर चौधरी ने कहा कि फेडरेशन लगातार ब्राह्मण समाज की एकता और ब्राह्मण हित के लिए कार्य कर रहा है. इस अवसर पर उन्होंने ब्राम्हणों को आर्थिक आधार पर आरक्षण देने की मांग की.

दरभंगा
दरभंगा

दरभंगाःजिले के बहादुरपुर प्रखंड इन्द्रभवन में ब्राह्मण फेडरेशन के बैनर तले ब्राह्मण मिलन सभा का आयोजन किया गया. इस अवसर पर अथितियों ने परशुराम के तस्वीर पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरूआत की. कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि यह हर्ष की बात है की, हमलोग संगठन के माध्यम से समाज की कुरीतियों के साथ ही अपने समाज के उत्थान के लिए मिलजुल कर कार्य कर उसका निदान कर रहे हैं.

'आर्थिक आधार पर मिले आरक्षण'
इस अवसर पर ब्राम्हण फेडरेशन के प्रदेश उपाध्यक्ष उदयशंकर चौधरी ने कहा कि फेडरेशन लगातार ब्राह्मण समाज की एकता और ब्राह्मण हित के लिए कार्य कर रहा है. उन्होंने सरकार से ब्राम्हणों को आर्थिक आधार पर आरक्षण देने की मांग कि. उन्होंने सभी जिलों में निर्धन ब्राह्मण छात्रों के लिए परशुराम छात्रावास का निर्माण, निर्धन ब्राह्मणों के लिए परशुराम भवन की मांग की.

'ब्राह्मणों को जड़ से मिटाने की साजिश'
भूमिहार ब्राह्मण एकता मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशुतोष कुमार ने कहा की आज तक हम लोगों ने दान वीर कर्ण की तरह केवल दान ही दिया और बदले में कभी कोई मांग नहीं की. उन्होंने कहा कि आज इस देश में ब्राह्मणवाद और ब्राह्मणों को जड़ से मिटाने की साजिश रची जा रही है. बाबा साहब के नाम पर जितने संगठन चलाए जा रहे हैं, उनके सच्चे अनुयायी ब्राह्ममणवाद के खिलाफ जहर घोलने का काम कर रहे हैं. जबकि बाबा साहब ने कभी भी ब्राह्मणों का विरोध नहीं किया.

Last Updated : Feb 17, 2020, 5:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details