बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गोपाल जी ठाकुर ने दरभंगा एयरपोर्ट का किया निरीक्षण, यात्री शेड के लिए 12 लाख देने की घोषणा

बीजेपी से सांसद गोपाल जी ठाकुर ने दरभंगा एयरपोर्ट का निरीक्षण किया और बाद में अधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने यात्री शेड निर्माण के लिए सांसद निधि से 12 लाख रुपये देने की घोषणा की.

By

Published : Jun 16, 2021, 6:32 PM IST

Gopal Jee Thakur inspected darbhanga airport
Gopal Jee Thakur inspected darbhanga airport

दरभंगा :बीजेपी सांसद गोपाल जी ठाकुर (Gopal Jee Thakur) ने दरभंगा एयरपोर्ट (Darbhanga Airport) का निरीक्षण करते हुए एयरपोर्ट निदेशक (Airport Director) और डीजीएम के साथ बैठक की. उन्होंने कहा कि सरकार सरकार की महत्वकांक्षी उड़ान योजना के तहत दरभंगा से हवाई सेवा शुरू हुई है. वर्तमान में दरभंगा से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू के लिए दो- दो और अहमदाबाद के लिए एक विमान का परिचालन हो रहा है. उन्होंने कहा कि स्पाइसजेट के अलावा अब इंडिंगो भी दरभंगा एयरपोर्ट से अपनी सेवा प्रारंभ करेगी.

यात्री शेड बन जाने से यात्रियों को मिलेगी राहत
सांसद गोपाल जी ठाकुर (Gopal Jee Thakur) ने दरभंगा एयरपोर्ट (Darbhanga Airport) वाली सड़क से एयरपोर्ट के मुख्य प्रवेश द्वार तक यात्री शेड के निर्माण के लिए सांसद निधि से 12 लाख 14 हजार रुपए की अनुशंसा की. उन्होंने कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट पर आने-जाने के समय प्रवेश द्वार पर लोगों व यात्रियों को तेज धूप और बरसात के कारण काफी परेशानी व असुविधा होती है. उन्होंने कहा कि सड़क से प्रवेश द्वार तक यात्री शेड बन जाने से यात्रियों को राहत मिलेगी.

अधिकारियों के साथ सांसद की बैठक

ये भी पढ़ें- आखिरी जून में उड्डयन मंत्री का दरभंगा दौरा, बाबा विद्यापति के नाम से होगा एयरपोर्ट का नामकरण

वहीं सांसद (Gopal Jee Thakur) ने कहा कि प्रवेश द्वार से टर्मिनल भवन तक यात्री शेड निर्माण के लिए भी लगातार प्रयासरत हूं. जल्द ही लोगों को आवागमन के क्रम में बारिश और धूप की समस्या से पूर्णतः निजात मिलेगी. उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट परिसरको सड़क से सीधा संपर्क देने के लिए भी कार्य किया जा रहा है. जल्द ही लोगों को दरभंगा एयरपोर्ट पर आवागमन में बेहतर सुविधा मिलेगी. एयरपोर्ट परिसर का सीधा संपर्क मुख्य सड़क से होगा.

ये भी पढ़ें- Darbhanga Airport: शुरूआती 6 महीनों में कई बड़ी उपलब्धियां, बावजूद इसके आम लोगों की पहुंच से दूर हवाई यात्रा, जानिए वजह

मिथिला क्षेत्र में दिखेगा एतिहासिक परिवर्तन
गोपाल जी ठाकुर(Gopal Jee Thakur)ने कहा कि एक लंबी अवधि की योजना के रूप में दरभंगा एयरपोर्ट के लिए बड़े टर्मिनल भवन और पर्याप्त व बहुस्तरीय पार्किंग की आवश्यकता होगी. उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Airport Authority of India) ने भारतीय वायुसेना की उपलब्ध सीमित भूमि में एक अंतरिम टर्मिनल बिल्डिंग और एप्रन का निर्माण कर दरभंगा एयरपोर्ट से नागरिक विमानों का परिचालन प्रारंभ किया था.

ये भी पढ़ें- सांसद ने DM से की बातचीत, कहा- जून में केंद्रीय उड्डयन मंत्री आएंगे दरभंगा, करेंगे समीक्षा बैठक

जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया पूर्ण होते ही समुचित विकास
सांसद गोपाल जी ठाकुर (Gopal Jee Thakur) ने कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट के लिए जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया पूर्ण होते ही एयरपोर्ट एवं यात्री सुविधा का समुचित विकास होगा. इसके लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने मास्टर प्लान तैयार कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details