बिहार

bihar

By

Published : Sep 5, 2021, 4:19 PM IST

ETV Bharat / state

11-12 सितंबर को बिहार BJP किसान मोर्चा की कार्यकारिणी की बैठक, गिरिराज-नित्यानंद समेत कई दिग्गज होंगे शामिल

बीजेपी किसान मोर्चा (BJP Kisan Morcha) किसानों के लिए केंद्र सरकार की ओर से चला जा रही योजनाओं को लेकर लोगों को जागरुक करेगा. 11 और 12 सितंबर को होने वाली प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में इस बारे में सदस्यों को बारीकी से जानकारी दी जएगी.

भाजपा किसान मोर्चा
भाजपा किसान मोर्चा

दरभंगा:11 और 12 सितंबर को बिहार प्रदेश बीजेपी किसान मोर्चा (BJP Kisan Morcha) की कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक दरभंगा में आयोजित की जाएगी. यह बैठक कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के दरबार हॉल में होगी. इसमें केंद्रीय गृहराज्य मंत्री नित्यानंद राय(Nityanand Rai) और ग्रामीण विकास राज्यमंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) समेत कई केंद्रीय मंत्री और प्रदेश के दिग्गज नेता शिरकत करेंगे.

ये भी पढ़ें: RJD को BJP का जवाब, 'पार्टी कार्यालय के नाम पर अनावश्यक बखेड़ा न खड़ा करें जगदा बाबू'

रविवार को बीजेपी किसान मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जगन्नाथ ठाकुर और बिहार भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सरोज रंजन पटेल ने दरभंगा का दौरा किया. जहां दोनों नेताओं ने संस्कृत विश्व विद्यालय के दरबार हॉल में चल रही तैयारियों का जायजा लिया.

बीजेपी किसान मोर्चा की कार्यकारिणी की बैठक की तैयारी

बिहार प्रदेश बीजेपी किसान मोर्चा के अध्यक्ष सरोज रंजन पटेल ने कहा कि इस बार किसान मोर्चा की कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक दरभंगा में रखी गई है. उन्होंने कहा कि इस बैठक में किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के आने की भी संभावना है. उन्होंने कहा की बैठक में बिहार के उपमुख्यमंत्री और दो केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय और गिरिराज सिंह भी शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें: शाहनवाज हुसैन का दावा- उद्योगपतियों को मिल रही है जमीन, जल्द खुलेंगे बिहार में नए उद्योग

सरोज रंजन पटेल ने कहा कि इस बैठक में कार्यकारिणी के करीब 200 सदस्य शामिल होंगे. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही किसानों के हित की योजनाओं के बारे में जानकारी दी जाएगी. किसानों की आय 2022 तक दोगुनी करने के लिए केंद्र सरकार जो योजनाएं चला रही हैं, उनकी जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने के लिए कार्यकारिणी के सदस्यों को जागरूक किया जाएगा.

वहीं, बीजेपी किसान मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जगन्नाथ ठाकुर ने कहा कि दरभंगा में आयोजित होने वाली किसान मोर्चा की राज्य कार्यकारिणी की बैठक की तैयारियों का जायजा लेने आए हैं. उन्होंने कहा कि संस्कृत विश्वविद्यालय के दरबार हॉल में जहां यह बैठक आयोजित होगी, उस जगह का निरीक्षण कर रहे हैं. साथ ही तैयारियों की प्रगति का जायजा ले रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details