बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भारत बंद: दरभंगा में रोकी गई जानकी एक्सप्रेस, सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन

13 प्वाइंट रोस्टर के खिलाफ आज भारत बंद है. इसका समर्थन करते हुए दरभंगा स्टेशन के समीप 26 नंबर गुमटी पर मनिहारी जयनगर जानकी एक्सप्रेस का चक्का जाम किया गया.

By

Published : Mar 5, 2019, 10:34 AM IST

Updated : Mar 5, 2019, 12:29 PM IST

13 प्वाइंट रोस्टर के खिलाफ आज भारत बंद है

दरभंगा: 13 प्वाइंट रोस्टर के खिलाफ आज भारत बंद का आह्वान किया गया है. भारत बंद को जहां एक और विपक्ष समर्थन दे रहा है. वहीं, दूसरी ओर कई संगठन भी इसके समर्थन में सड़कों पर उतर आए हैं. इसके चलते दरभंगा में आईसा इनौस ने मनिहारी जयनगर जानकी एक्सप्रेस का चक्का जाम कर दिया.

आईसा इनौस ने ट्रेन को रोकते हुए सरकार विरोधी नारे लगाए. प्रदर्शनकारियों ने 200 प्वाइंट रोस्टर पर तत्काल अध्यादेश लाने की मांग की. संगठन ने भारत बंद का समर्थन करते हुए दरभंगा स्टेशन के समीप 26 नंबर गुमटी पर मनिहारी जयनगर जानकी एक्सप्रेस का चक्का जाम किया था.

भारत बंद के दौरान प्रदर्शन

प्रदर्शनकारी संतोष कुमार ने कहा कि मौजूदा सरकार दलित, आदिवासी, पिछड़ा आरक्षण और संविधान विरोधी है. जिस तरह से 13 प्वाइंट व्यवस्था को लागू किया गया है, उससे पता चलता है कि सरकार का मंसूबा किसी भी तरह से पिछड़े दलित आदिवासी समाज के लोगों को शिक्षक बनने से रोकना है.

संतोष कुमार ने कहा कि 13 प्वाइंट रोस्टर प्रणाली लागू हो जाने पर विश्वविद्यालय के कई विभागों में एक भी आरक्षित सीट नहीं बचेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि इस बंदी के माध्यम से हम लोग सरकार से मांग करते हैं कि 13 प्वाइंट रोस्टर प्रणाली को वापस ले. 200 प्वाइंट रोस्टर को तत्काल अध्यादेश लाया जाए. नहीं तो आने वाले दिनों में आंदोलन को और भी उग्र किया जाएगा.

Last Updated : Mar 5, 2019, 12:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details