बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगा: LNMU का बेगूसराय एक्सटेंशन सेंटर फिर से होगा शुरू, छात्रों में खुशी का माहौल

प्रो. सुरेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि एक्सटेंशन सेंटर शुरू होने के साथ ही ऐसी व्यवस्था भी की जा रही है, जिसमें छात्र वहां से प्रमाण पत्रों के लिए आवेदन करेंगे और उन्हें सीधे एक्सटेंशन सेंटर या उनके घर पर प्रमाण पत्र भेज दिए जाएंगे.

By

Published : Dec 30, 2019, 10:53 PM IST

LNMU
begusarai extension center

दरभंगा:ललित नारायण मिथिला विवि के बेगूसराय एक्सटेंशन सेंटर को फिर से शुरू किया जा रहा है. इस सेंटर का उद्धाटन साल 2016 में बिहार के तत्कालीन शिक्षा मंत्री डॉ. अशोक चौधरी ने किया था. लेकिन कुछ समय बाद कर्मियों की कमी के कारण ये सेंटर बंद हो गया. वहीं, इसके दोबारा सक्रिय होने की खबर से छात्रों में उत्साह का माहौल है.

बेगूसराय एक्सटेंशन सेंटर फिर होगा शुरू
एलएनएमयू के जीडी कॉलेज में चलने वाले इस एक्सटेंशन सेंटर के बंद होने से छात्रों को रोज-रोज विवि के चक्कर लगाने पड़ते थे. विवि के कुलपति प्रो. सुरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि बेगूसराय एक्सटेंशन सेंटर में कर्मियों की कमी की वजह से काम नहीं हो रहा था. लेकिन अब वहां जरूरत के अनुसार स्थायी कर्मी भेजे जा रहे हैं. इससे छोटे-मोटे काम के लिए छात्रों को दरभंगा नहीं आना पड़ेगा.

छात्रों में खुशी का माहौल

'छात्रों को मिलेगी सुविधा'
प्रो. सुरेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि इसके साथ ही ऐसी व्यवस्था भी की जा रही है, जिसमें छात्र एक्सटेंशन सेंटर में प्रमाण पत्रों के लिए आवेदन करेंगे और उन्हें सीधे एक्सटेंशन सेंटर या उनके घर पर ही प्रमाण पत्र भेज दिए जाएंगे.

बेगूसराय एक्सटेंशन सेंटर को फिर किया जाएगा शूरू

दरभंगा आने में होती थी परेशानी
बता दें कि एलएनएमयू के क्षेत्राधिकार में दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर और बेगूसराय जिले के कॉलेज आते हैं. इनमें से समस्तीपुर 40 किमी, जबकि मधुबनी 30 किमी की दूरी पर है, जबकि बेगूसराय जिला मुख्यालय दरभंगा शहर से 104 किमी दूर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details