बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगा: केवटी के गोपालपुर में बागमती का सुरक्षा बांध टूटा, कई गांवों में घुसा बाढ़ का पानी

स्थानीय लोगों ने प्रशासन से नाव और प्लास्टिक शीट की मांग की है. ताकि वे ऊंचे स्थानों पर जाकर शरण ले सकें. स्थानीय जसिया देवी ने बताया कि सुबह-सुबह बांध टूट गया. जिससे बागमती नदी का पानी उनके घर में घुस गया है.

By

Published : Jul 17, 2020, 3:37 PM IST

दरभंगा
दरभंगा

दरभंगा: बागमती नदी जिले के कई प्रखंडों में जमकर तबाही मचा रही है. हनुमान नगर और हायाघाट के बाद अब केवटी प्रखंड भी बागमती के बाढ़ की चपेट में आ गया है. शुक्रवार की सुबह गोपालपुर में नदी पर बना सुरक्षा बांध टूट गया. इसकी वजह से बाढ़ का पानी कई गांवों में घुस गया है.

साथ ही प्रखंड के कई गांवों में स्थित बांधों पर पानी का भारी दबाव बना हुआ है. जिससे इलाके के लोग डरे-सहमे हुए हैं.

गांव में बहता बाढ़ का पानी

स्थानीय लोगों ने प्रशासन से नाव और प्लास्टिक शीट की मांग की है. ताकि वे ऊंचे स्थानों पर जाकर शरण ले सकें. स्थानीय जसिया देवी ने बताया कि सुबह-सुबह बांध टूट गया. जिससे बागमती नदी का पानी उनके घर में घुस गया है. ऐसा लगता है जैसे नदी का रुख ही उनके गांव की ओर हो गया है. जिस कारण स्थानीय लोग ऊंचे स्थानों पर जाने की तैयारी कर रहे हैं.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'प्लास्टिक शीट उपलब्ध कराने की मांग'
स्थानीय दुखी चौपाल ने बताया कि पानी तेजी से गांव में घुस रहा है. वे लोग अपने माल-मवेशियों के साथ रेलवे लाइन के किनारे आ गए हैं. दुखी ने बताया कि जब तक गांव में बह रहा पानी हट नहीं जाता. तब तक हम लोगों का आशियाना इसी जगह पर रहेगा. साथ ही हम लोग प्रशासन से गांव में नाव चलाने और प्लास्टिक शीट उपलब्ध कराने की मांग कर रहे हैं.

घरों तक पहुंचा बाढ़ का पानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details