बिहार

bihar

दरभंगा में पहली बार बिहार स्टेट मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन

By

Published : Jan 10, 2020, 5:05 PM IST

दरभंगा के आयुक्त मयंक बरबड़े ने कहा कि बहुत खुशी की बात है कि यहां पर स्टेट लेवल का बैडमिंटन टूर्नामेंट हो रहा है. इस प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का चयन राष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में होगा.

दरभंगा
दरभंगा

दरभंगा:राष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में खिलाड़ियों के चयन के लिए दरभंगा के पोलो मैदान परिसर स्थित इंडोर स्टेडियम में बिहार स्टेट मास्टर बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है. जिसमें राज्य के 9 जिले के लगभग 50 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. इस प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का चयन राष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में होगा.

बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन

35 साल से लेकर 65 साल तक के खिलाड़ी ले रहे हैं भाग
दरअसल दरभंगा में पहली बार हो रहे बिहार स्टेट मास्टर बैडमिंटन टूर्नामेंट के आयोजन से स्थानीय खिलाड़ियों में खुशी का माहौल है. वहीं, टूर्नामेंट में भागलपुर, दरभंगा, मुंगेर, मोतिहारी, नवादा, पटना, समस्तीपुर, वैशाली और सहरसा की टीमों ने भाग लिया है. यह प्रतियोगिता 10, 11और 12 जनवरी तक चलेगा. जिसमें 35 साल से लेकर 65 साल तक के पुरुष खिलाड़ी भाग ले रहे है. इस प्रतियोगिता में सिंगल और डबल दोनों तरह के मैच होंगे.

पेश है रिपोर्ट

टूर्नामेंट से युवा खिलाड़ियों को भी मिलेगी प्रेरणा
टूर्नामेंट के उद्घाटन करने पहुंचे दरभंगा के आयुक्त मयंक बरबड़े ने कहा कि बहुत खुशी की बात है कि यहां पर स्टेट लेवल का बैडमिंटन टूर्नामेंट हो रहा है. वहीं, उन्होंने कहा कि यहां पर पहले राज्य स्तरीय बच्चे का टूर्नामेंट होता था. लेकिन पहली बार यहां पर 45 साल से ऊपर के खिलाड़ियों का टूर्नामेंट हो रहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि इस तरह के टूर्नामेंट से युवा खिलाड़ियों को भी प्रेरणा मिलेगी. इस मौके पर उन्होंने कहा कि हम लोगों की कोशिश रहेगी कि इस तरह के स्टेट और नेशनल स्तर का खेल होते रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details