बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगाः दो दिनों की हड़ताल पर ऑटो रिक्शा चालक, यात्रियों की बढ़ी परेशानी

प्रदर्शन कर रहे रिक्शा चालक टोल प्लाजा परमिट की मांग कर रहे हैं. इसके अलावा 40 से 45 किमी दूरी तक ऑटो चलाने की अनुमति. वहीं, रिर्जव में कम से कम 150 किमी दूरी तक जाने की छूट दी जाए.

By

Published : Dec 3, 2019, 7:14 PM IST

auto rickshaw driver on strike
दो दिनों की हड़ताल पर ऑटो रिक्शा चालक

दरभंगाः नए मोटर व्हीकल एक्ट के विरोध में जिले के ऑटो चालक मंगलवार से दो दिनों की हड़ताल पर है. हड़ताल में भारतीय ऑटो रिक्शा चालक संघ से जुड़े करीब 10 हजार ऑटो चालक शामिल है. चालकों ने जगह-जगह सड़क जाम कर प्रदर्शन किया. हड़ताल से यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

'सौतेला व्यवहार करता है जिला प्रशासन'
जिला ऑटो चालक संघ के अध्यक्ष प्रमोद चौधरी के नेतृत्व में कर्पूरी चौक पर चालक संघ की बैठक हुई. इसमें सरकार की दोहरी नीति पर चर्चा की गई. चर्चा के दौरान प्रमोद चौधरी ने जिला प्रशासन पर भी सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि कागजात होने के बावजूद यातायात प्रभारी बीच सड़क पर यात्रियों को उतारकर ऑटो जब्त कर लेते हैं. इस संबंध में उन्होंने डीएम और आयुक्त को ज्ञापन सौपने की बात कही.

क्या है परेशानी?
भारतीय ऑटो रिक्शा चालक संघ के जिला उप सचिव राजू कुमार ने बताया कि पुलिस चालकों को बेवजह तंग करती है. उन्हें उस जगह से परमिट जारी किया जाता है, जिसकी घर से दूरी 10 किमी है. शाम को घर वापस लौटते समय उनसे जुर्माने के तौर पर 15000 की राशि मांगी जाती है. ऐसे में उन्हें भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

प्रदर्शन करते ऑटो रिक्शा चालक
क्या है मांग ?प्रदर्शन कर रहे रिक्शा चालक टोल प्लाजा परमिट की मांग कर रहे हैं. इसके अलावा 40 से 45 किमी दूरी तक ऑटो चलाने की अनुमति. वहीं, रिर्जव में कम से कम 150 किमी दूरी तक जाने की मांग कर रहे हैं. ये भी पढ़ें- अपहरण की झूठी साजिश रच परिजनों से मांगी 10 लाख की फिरौती, पुलिस ने होटल से दबोचा
देखें पूरी रिपोर्ट
यात्रियों को हुई परेशानी
हड़ताल से सबसे ज्यादा परेशानी दूर-दराज से इलाज कराने आए मरीजों को हुई. मधुबनी जिले के लौकहा से मरीज का इलाज कराने आए मो. सऊद ने कहा कि उन्हें बस स्टैंड से 3 किमी बाघ मोड़ पैदल आना पड़ा. यहां से लहेरियासराय जाना है लेकिन जाने के लिए कोई सवारी नहीं है. वह अब 7 किमी पैदल जाने की स्थिति में नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details