बिहार

bihar

RJD के बागी नेता अली अशरफ फातमी और देवेंद्र यादव हो सकते हैं CPI के प्रत्याशी

By

Published : Mar 31, 2019, 12:03 AM IST

सीपीआई ने प्रेस वार्ता कर दोनों नेताओं के नामों पर मंथन करने की बात कही है. वहीं, सीपीआई खेमे से ये बात भी सामने आई है कि दोनों नेता सीपीआई ज्वॉइन करना चाहते हैं.

सीपीआई

दरभंगा:महागठबंधन से टिकट कटने से नाराज राजद के वरिष्ठ नेता मोहम्मद अली अशरफ फातमी और सपा के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके देवेंद्र प्रसाद यादव सीपीआई का दामन थाम सकते हैं. फातमी मधुबनी और देवेंद्र झंझारपुर से सीपीआई के प्रत्याशी हो सकते हैं. सीपीआई ने शनिवार को मधुबनी और दरभंगा में बैठक कर इन दोनों के नाम पर विचार किया है.

सीपीआई के राज्य सचिव सत्यनारायण सिंह नेप्रेस कांफ्रेंस में कहा कि मधुबनी से राम नरेश पांडेय को चुनाव लड़ना था. लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि फातमी और देवेंद्र प्रसाद यादव की ओर से उन्हें ये प्रस्ताव मिला है.पार्टी की राज्य और केंद्रीय इकाई को इस पर विचार करना है.सीपीआई नेता ने कहा कि उनका उद्देश्य एनडीए को हराना है.

जानकारी देते सीपीआई प्रदेश सचिव

ऐसे हैं महागठबंधन के खिलाफ
सत्यनारायण सिंह ने कहा कि महागठबंधन के गलत चरित्र के प्रत्याशी को भी हराने के लिये वे हर कदम उठाएंगे.उन्होंने कहा कि झंझारपुर में देवेंद्र प्रसाद यादव उनके अच्छे प्रत्याशी हो सकते हैं.वे केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं और सोशलिस्ट विचारधारा के व्यक्ति हैं.

बैठक करते सीपीआई कार्यकर्ता

दोनों की राजनीतिक यात्रा
पूर्व केंद्रीय मंत्री और दरभंगा से चार बार सांसद रहे मो. अली अशरफफातमी पिछले कई महीनों से राजद से मधुबनी से चुनाव की तैयारी कर रहे थे.राजद ने अंतिम समय मे उनका टिकट काट दिया. इसी तरह पूर्व केंद्रीय मंत्री और झंझारपुर से सांसद राह चुके देवेंद्र प्रसाद यादव समाजवादी पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष रहते हुए झंझारपुर से टिकट के दावेदार थे.लेकिन महागठबंधन से उन्हें भी निराशा हाथ लगी. देवेंद्र ने सपा के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया.इन दोनों नेताओं के सीपीआई में शामिल होने और इस पार्टी से चुनाव लड़ने से मिथिलांचल में एक नया राजनीतिक समीकरण बन सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details