बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगा: अंजनी कुमार ने स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन किया दाखिल, पूर्व MLC पर साधा निशाना

विधान परिषद उम्मीदवार अंजनी कुमार सिंह दरभंगा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन दाखिल किया. इस दौरान उन्होंने अपने विजन और चुनावी एजेंडा पर बात की. उन्होंने कहा कि चुनाव जितने के बाद वे बरोजगार स्नातक को रोजगार दिलाने की दिशा में पहल करेंगे.

By

Published : Oct 5, 2020, 7:47 AM IST

दरभंगा
दरभंगा

दरभंगा: स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन दाखिल करने के बाद विधान परिषद उम्मीदवार अंजनी कुमार सिंह ने कहा कि बीते वर्षों में कई बार विधान पार्षद तो कई बार चुने गए. लेकिन स्नातक एजेंडा पर स्नातक धारियों की परेशानियों पर सदन में चर्चा तक नहीं हो सकी. उन्होंने कहा कि हमारा मुख्य एजेंडा सभी स्नातक धारियों को कम से कम 10 हजार की राशि तक सम्मान भत्ता दिलाना है.

'बड़ी संख्या में स्नातकधारी हैं बेरोजगार'
अंजनी सिंह ने आगे कहा कि स्नातक योग्यता हमारे शैक्षणिक संरचना का केंद्रीय योग्यता है. जो आईएएस, आईपीएस न्यायिक पदों पर प्रशासनिक पदों पर बैठाने का काम करता है. उन्होंने कहा कि गलत नीतियों के कारण आज स्नातक पास बड़ी संख्या में बेरोजगारों की कतार में शामिल है. इसलिए हमें अपने आपको सही शिक्षा, शिक्षक, शिक्षण संस्थान के बुनियादी मुद्दों को अपहृत करने की साजिश को बेनकाब करके स्नातक निर्वाचन क्षेत्र को स्नातकों के मुद्दे पर केंद्रित करना होगा.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'विधान पार्षद बनने का है सुगम रास्ता'
उन्होंने आगे कहा कि दरभंगा स्नातक निर्वाचन बीते 45 साल से निर्वाचन क्षेत्र है. इलाके ने कई एमएलसी दिए. लेकिन यहां कि बुनियादी मुद्दों का हल तक नहीं हो पाया है. अंजनी कुमार ने आगे कहा कि दरभंगा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र केवल विधान पार्षद बनने का एक सुगम रास्ता बना हुआ है. अपने विजन पर बात करते हुए उन्होनें कहा कि इलाके की गुमनामी को समाप्त कर स्नातकों के एजेंडे को चुनाव का मुख्य एजेंडा बनाना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details