बिहार

bihar

दरभंगाः बिहार के बाहर से आए तमाम लोगों की होगी स्क्रीनिंग, DM ने की विशेष अपील

By

Published : Apr 2, 2020, 7:46 PM IST

जिलाधिकारी डा. त्यागराजन ने नगर आयुक्त और वार्ड पार्षदों के साथ बैठक कर कोरोना पर नियंत्रण के लिए अहम फैसला लिया है. जिसमें देश के दूसरे राज्य और विदेश से आने वाले लोगों का कल दरभंगा में स्क्रीनिंग की जाएगी.

darbhanga
darbhanga

दरभंगाःकोरोना वायरस बीमारी को फैलने से रोकने के लिए लॉक डाउन लागू है. संक्रमित संदिग्ध व्यक्तियों की पहचान के लिए जांच की जा रही है. वहीं, दरभंगा में कोरोना संदिग्धों की जांच के लिए अहम फैसला लिया गया. समाहरणालय सभागार में जिलाधिकारी ने बाहर से वापस लौटे लोगों की स्क्रीनिंग कराने का निर्णय लिया.

जिला मुख्यालय दरभंगा स्थित समाहरणालय सभागार में जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन ने आज नगर आयुक्त और वार्ड पार्षदों के साथ बैठक की. बैठक में राज्य के बाहर से आए लोंगो की कल स्क्रीनिंग कराने का निर्णय लिया गया. वहीं, जिलाधिकारी ने कहा की पूरे जिला में संदिग्ध लोंगो की जांच तेजी से की जा रही है.

नोवल कोरोना वायरस

चार कोटि में की जाएगी संदिग्ध लोगों की पहचान
वहीं, जिलाधिकारी ने नगर आयुक्त को नगर निगम के सभी वार्डों में दूसरे राज्यों से आए लोंगो का कल एक साथ सर्वेक्षण करने का निर्देश दिया. इस सर्वेक्षण में 18 मार्च 2020 के बाद जिला में आए सभी लोगों की पहचान की जाएगी. जिन्हें क्वारंटाइन कराया जाएगा. डीएम ने कहा कि डोर टू डोर सर्वेक्षण में चार कोटि के लोगों की स्क्रीनिंग कर पहचान की जाएगी.
1. जो लोग 18 मार्च के बाद विदेश से यात्रा कर लौटे हैं.
2. इस तिथि के बाद देश के अन्य राज्यों से जिले में लौटे हैं.
3. पिछले दो-तीन दिनों में राज्य के बाहर से लौटे अप्रवासी मजदूर और अन्य लोग जो नगर में रह रहे हैं.
4. जो लोग तब्लीगी जमात के सम्पर्क में रहे हैं.

जांच में जन सहयोग जरुरत
जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन ने जिले वासियों से कोरोना को नियंत्रित करने में प्रशासन का सहयोग करने की अपील की है. डीएम ने कहा है कि जो व्यक्ति संवेदनशील देश या राज्य से वापस आए हैं, वे स्वयं सामने आएं और अपनी जाँच कराएं. यह उनके और परिवार के लिए जरूरी है. कोरोना को मात देने के लिए नागरिकों का सहयोग जरूरी है. जिलाधिकारी ने नगर आयुक्त और सभी वार्ड पार्षदों को सभी वार्डों में नियमित साफ-सफाई कराने का निर्देश दिया गया है. वहीं, संवदेनशील स्थानों से जिला में आए लोगों की नियमित स्क्रीनिंग करने का आदेश दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details