बिहार

bihar

By

Published : Jan 9, 2020, 11:31 PM IST

Updated : Jan 9, 2020, 11:40 PM IST

ETV Bharat / state

दरभंगा: 5वीं बार बढ़ी उड़ान की तिथि, जून से हवाई सेवा शुरू होने की संभावना

भाजपा सांसद गोपालजी ठाकुर ने कहा कि हवाई पट्टी पर चार लेयर का कलईकरण होना है. इसमे दो लेयर कलईकरण का काम हो चुका है और दो लेयर के लिए काम चल रहा है. वहीं, उन्होंने कहा कि बरसात के चलते समय बढ़ गया था.

darbhanga
भाजपा सांसद गोपालजी ठाकुर

दरभंगा:भाजपा सांसद गोपालजी ठाकुर ने दरभंगा एयरपोर्ट से यात्री उड़ान सेवा शुरू करने को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि एयरपोर्ट से उड़ान सेवा जून से शुरू की जाएगी. वहीं, लगातार 5वीं बार उड़ान की तिथि आगे जाने से लोगों में निराशा है. जिस वक्त दरभंगा से हवाई उड़ान सेवा की घोषणा की गई थी. उस वक्त दरभंगा सहित आसपास के जिले के लोगों में आस जगी थी कि हवाई सेवा शुरू होने के बाद यहां के लोग दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु की यात्रा कर सकेंगे. लेकिन लगातार उड़ान की तिथि बढ़ने से यहां के लोग मायूस हैं.

2018 में हुआ था विद्यापति एयरपोर्ट का शिलान्यास
दरभंगा एयरपोर्ट का शिलान्यास दिसंबर 2018 को तत्कालीन केंद्रीय उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया था. शिलान्यास के दौरान मुख्यमंत्री ने जून 2019 तक हवाई उड़ान की घोषणा की थी. तब से लेकर अब तक यह पांचवीं बार है, जब दरभंगा से यात्री उड़ान की घोषणा की गई है. बता दें कि विमान कंपनी स्पाइस जेट की ओर से टिकट बुकिंग और उड़ान की तिथि की घोषणा की थी. लेकिन काम अधूरा रहने के चलते मिथिलांचल वासियों का सालों पुराना सपना अब तक साकार नहीं हो सका है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

प्रधानमंत्री करेंगे हवाई सेवा का उद्घाटन
भाजपा सांसद गोपालजी ठाकुर ने कहा कि हवाई पट्टी पर चार लेयर का कलईकरण होना है. इसमे दो लेयर कलईकरण का काम हो चुका है और दो लेयर के लिए काम चल रहा है. वहीं, उन्होंने कहा कि बरसात के चलते समय बढ़ गया था. सांसद ने कहा कि हमारे विभागीय मंत्री ने जून से हवाई सेवा का समय दिया है. इस सुविधा से यहां के लोग दो से चार घंटो में महानगरों का सफर तय कर सकेंगे. उन्होंने कहा कि दरभंगा एम्स का शिलान्यास और दरभंगा से हवाई सेवा का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे.

Last Updated : Jan 9, 2020, 11:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details