बिहार

bihar

ETV Bharat / state

वो रोता रहा-बिलखता रहा लेकिन करा दी गई शादी, दुल्हन बनी उम्र में कई साल बड़ी विधवा भाभी

उम्र में कई साल बड़ी विधवा भाभी की शादी उसी के देवर से करा दी गई. इस पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वहीं, शादी के दौरान दूल्हा बिलखता रहा लेकिन किसी ने उसकी एक भी ना सुनी...

By

Published : Dec 27, 2020, 3:27 PM IST

Updated : Dec 27, 2020, 4:28 PM IST

बिहार की ताजा खबर
बिहार की ताजा खबर

दरभंगा: जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जो कोई सुन और देख रहा है. वो नियति के फैसले पर सवाल कर रहा है. सवाल कर रहा है पंचायत के उस तालीबानी फरमान से जिसने ऐसे कृत्य को घटित होने दिया. पूरे मामले का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

मामला जिले के मोरो थाना क्षेत्र के खरपुरा गांव का बताया जा रहा है. यहां एक युवक की शादी जबरन उसी की विधवा भाभी से करा दी गई है. वायरल हुए वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि युवक कैसे इस शादी के लिए मना करता रहा. वो गिड़गिड़ता रहा. लेकिन गांव के लोगों ने उसकी एक ना सुनी और जबरन उसकी शादी भाभी से करा दी.

देखें वीडियो

बड़े भाई की हो गई है मौत
मिली जानकारी के मुताबिक गांव के लोगों ने विधवा महिला पर कई संगीन आरोप लगाते हुए उसके मायके वालों को बुला लिया. इसके बाद उसके देवर से जबरन उसकी शादी करा दी गई. इस दौरान देवर रोता-बिलखता रहा लेकिन किसी ने उसकी एक ना सुनी.

पूरे मामले में किसी प्रकार की कोई लिखित शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है. वहीं, पुलिस इस मामले में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है. सवाल यहां ये उठता है कि शादी जैसे फैसले को लड़का और लड़की मिलकर लेते हैं. जबरन शादी कराना या करना अपराध की श्रेणी में है. वहीं, पंचायत को ये अधिकार किसने दिया कि वो मैरिज कोर्ट की भूमिका निभाए.

Last Updated : Dec 27, 2020, 4:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details