बिहार

bihar

ETV Bharat / state

LNMU और DMCH के छात्रों और अमेरिकी विवि के छात्रों के बीच होगा शैक्षणिक आदान-प्रदान

इंडो-अमेरिकन चैंबर ऑफ कॉमर्स के तहत छात्रों के बीच होगा शैक्षणिक आदान-प्रदान. इसके लिए जुलाई के दूसरे सप्ताह में विवि में एक सेमिनार का आयोजन होगा.

By

Published : May 28, 2019, 7:53 PM IST

शैक्षणिक आदान-प्रदान

दरभंगा: इंडो-अमेरिकन चैंबर ऑफ कॉमर्स (आईएसीसी) और एलएनएमयू के बीच शैक्षणिक आदान-प्रदान का एक समझौता किया जाएगा. इसके तहत शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में आदान-प्रदान होगा. इसके लिये आईएसीसी की तरफ से जुलाई के दूसरे सप्ताह में विवि में एक सेमिनार का आयोजन होगा.

आईएसीसी के अधिकारी

इस सेमिनार में छात्र-छात्राएं और कई शिक्षक शिरकत करेंगे. ये जानकारी आईएसीसी के अधिकारियों ने एक प्रेस कांफ्रेंस में दी. आईएसीसी बिहार और झारखंड के चेयरमैन शूलपाणि सिंह ने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में आदान-प्रदान है. एलएनएमयू और अमेरिकन विवि के छात्र-छात्राओं और शिक्षकों के बीच शैक्षणिक आदान-प्रदान होगा.

शैक्षणिक आदान-प्रदान

उन्होंने कहा कि अमेरिकन छात्र-छात्राएं और शिक्षक भी यहां आकर मिथिला की शिक्षा और कला-संस्कृति से परिचित होंगे. उन्होंने बताया कि इसी तरह का एक कार्यक्रम स्वास्थ्य के क्षेत्र में दरभंगा मेडिकल कॉलेज के छात्र-छात्राओं और शिक्षकों के लिये भी किया जाएगा. इसके लिये भी एक सेमिनार का आयोजन किया जाएगा. प्रेस कांफ्रेंस में एलएनएमयू के डीएसडब्ल्यू प्रो.आरके चौधरी और सीसीडीसी प्रो. मुनेश्वर यादव भी मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details