बिहार

bihar

दरभंगा: विद्यापति पर्व समारोह में मैथिली और संस्कृत में शपथ लेनेवाले MLA और MP हुए सम्मानित

By

Published : Nov 29, 2020, 10:46 AM IST

आदि कवि विद्यापति की स्मृति में हर साल मनाए जाने वाले तीन दिवसीय मिथिला विभूति पर्व यानी कि विद्यापति पर्व की शुरुआत शनिवार की शाम हो गई. कार्यक्रम का उद्घाटन बिहार सरकार के पर्यटन मंत्री जीवेश कुमार ने किया.

दरभंगा
दरभंगा

दरभंगा: शनिवार को दरभंगा में 48वें विद्यापति पर्व समारोह की शुरुआत हुई. इस दौरान आगंतुक अतिथियों ने आदि कवि विद्यापति की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत की गई. यह कार्यक्रम तीन दिनों तक चलेगा.

48वें विद्यापति पर्व समारोह की शुरुआत
पहले दिन के कार्यक्रम की शुरुआत विद्यापति संगीत से की गई. कार्यक्रम में आए कलाकारों ने गीत-संगीत से समा बांध दिया. इस बार के कार्यक्रम में खास बात यह रही कि मैथिली और संस्कृत में शपथ ग्रहण करने वाले सांसदों और विधायकों को मिथिला विभूति सम्मान से सम्मानित किया गया. बिहार सरकार के मंत्री जीवेश कुमार और रामप्रीत पासवान ने मंत्री पद की शपथ मैथिली भाषा में ली थी. उन्हें पहले दिन के कार्यक्रम में सम्मानित किया गया.

विद्यापति पर्व समारोह की शुरुआत

मैथिली और संस्कृत में शपथ लेनेवाले विधायक और सांसद सम्मानित
कार्यक्रम में अपने संबोधन में बिहार सरकार के पर्यटन मंत्री जीवेश कुमार ने कहा कि वे अपने विभाग के माध्यम से मिथिलांचल का विकास करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि इसके लिए मिथिलांचल के लोगों के आशीर्वाद और उनके सहयोग की जरूरत पड़ेगी. इस कार्यक्रम में मैथिली और संस्कृत में शपथ लेनेवाले विधायक और सांसद को सम्मान से नवाजा गया.

विधायक और सांसद सम्मानित

ABOUT THE AUTHOR

...view details