बिहार

bihar

उत्सवी माहौल में 468 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला का होगा निर्माण- DM

By

Published : Jan 18, 2020, 7:35 PM IST

जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम ने कहा कि सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ मानव श्रृंखला का निर्माण होने जा रहा है. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने उत्सवी माहौल में मानव श्रृंखला को संपन्न कराने के लिए तैयारी पूरी कर ली है.

DM
DM

दरभंगा: जल-जीवन-हरियाली, नशा मुक्ति, बाल विवाह और दहेज प्रथा अभियान को सफल बनाने के लिए प्रदेश में 19 जनवरी को मानव श्रृंखला का निर्माण किया जाएगा. जिसको लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है. वहीं, जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एमने कहा कि जिले में 468 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला का निर्माण किया जा रहा है. जिसमें 17 लाख से अधिक लोग भाग ले रहे हैं.

'सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ मानव श्रृंखला का निर्माण'
जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम ने कहा कि सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ मानव श्रृंखला का निर्माण होने जा रहा है. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने उत्सवी माहौल में मानव श्रृंखला को संपन्न कराने के लिए तैयारी पूरी कर ली है. वहीं, उन्होंने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग अपने घर से निकलकर आधा घंटा मानव श्रृंखला में खड़े होकर इस अभियान को सफल बनाएं. क्योंकि यह कार्य पूरे मानव कल्याण का काम है, यह काम किसी राजनीति दल या किसी विशेष समुदाय का काम नहीं है.

468 किलोमीटर लंबा मानव श्रृंखला का होगा निर्माण

'देश-विदेशों में करें बिहार का नाम रोशन'
जिलाधिकारी ने कहा कि मानव श्रृंखला को लेकर प्रत्येक किलोमीटर पर सेक्टर पदाधिकारी और प्रत्येक 10 किलोमीटर पर जोनल अधिकारी की नियुक्ति की गई है. उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष जिला में जल संकट और बाढ़ की जो स्थित देखने को मिली है. उस प्रकार की समस्या भविष्य में आने वाली पीढ़ियों को देखने को नहीं मिले, इसके लिए ये अभियान काफी महत्वपूर्ण है. इसलिए सभी लोग तय समय पर पहुंचकर मानव श्रृंखला का निर्माण कर देश ही नहीं विदेशों में भी बिहार का नाम रोशन करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details