बिहार

bihar

पटना में बनेगी 468 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला, निकाली गई बाइक जागरुकता रैली

By

Published : Jan 10, 2020, 9:14 PM IST

जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन ने कहा कि मानव श्रृंखला को लेकर जिले में 468 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला का निर्माण किया जाएगा. इसमे 10 लाख से अधिक लोग भाग लेंगे. इसके साथ ही उन्होंने जिलेवासियों से मानव श्रृंखला को सफल बनाने की अपील की.

human chain
मोटरसाइकिल जागरूकता रैली

पटनाःजिले में बिहार सरकार के महत्वाकांक्षी योजना जल जीवन हरियाली अभियान को सफल बनाने के लिए राज्य में 19 जनवरी को मानव श्रृंखला का निर्माण किया जा रहा है. इसको लेकर शुक्रवार को नेहरू स्टेडियम से मोटरसाइकिल जागरूकता रैली निकाली गई. रैली को जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इसमें नगर निगम क्षेत्र के सभी सरकारी और निजी विद्यालय के शिक्षकों ने हिस्सा लिया.

मानव श्रृंखला में 10 लाख लोग लेंगे हिस्सा
जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन ने कहा कि मानव श्रृंखला को लेकर जिले में 468 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला का निर्माण किया जाएगा. इसमे 10 लाख से अधिक लोग भाग लेंगे. वहीं, उन्होंने जिलेवासियों से मानव श्रृंखला को सफल बनाने की अपील की.

देखें पूरी रिपोर्ट
'जिले में लगेंगे 10 लाख पौधे'
डॉ. त्यागराजन ने बताया कि जल जीवन हरियाली अभियान की शरुआत बदलते जलवायु परिवर्तन के देखते हुए किया गया है. क्योकि बदलते जलवायु के कारण तीन महीने का बारिश तीन दिनों में हो जाता है. जिसके चलते जल संकट, बाढ़ और सुखाड़ की स्थित उत्पन्न हो जाती है. वहीं उन्होंने कहा कि मिथिला की पहचान पान, माछ और मखान से होती है. इसके पैदावार के लिए जल की आवश्यकता है. जिसको लेकर जल का संरक्षित करना आवश्यक है. उन्होंने कहा कि पिछले साल पृथ्वी दिवस के अवसर पर 2.51 करोड़ पौधे पूरे बिहार में लगने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था. इसको लेकर जिले में 10 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य की तैयारी चल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details