बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगा में बनाये गए हैं 46 क्वारंटाइन सेंटर, लगातार रखी जा रही लोगों पर नजर

जिलाधिकारी ने कहा कि लॉकडाउन की अवधि में राज्य के बाहर से आये हुए सभी लोगों को उनके गांव के स्कूल व पंचायत भवन में क्वारंटाइन किया जा रहा है. वहीं क्वारंटाइन कोषांग के वरीय प्रभारी एडीएम विभूति रंजन चौधरी ने बताया कि जिले में संचालित कुल 46 क्वारंटाइन सेन्टर में 369 लोग आवासित हैं.

By

Published : Mar 31, 2020, 10:41 PM IST

darbhanga
क्वारंटाइन सेन्टर.

दरभंगा: जिले में कोरोना वायरस से फैल रहे बीमारी की रोकथाम के लिये दूसरे राज्यों से जिला पहुंच रहे अप्रवासी लोगों को रखने के लिए एहतियात के तौर पर 46 क्वारंटाइन सेन्टर बनाये गए हैं. क्वारंटाइन होम में रह रहे 369 लोगों की हर रोज स्क्रीनिंग की जा रही है. यहां उन्हें सभी बुनियादी सुविधाएं भी दी जा रही हैं.

इन क्वारंटाइन होम्स के संचालन की जवाबदेही पंचायत प्रमुखों को दी गई है. वहीं जिलाधिकारी ने जिला के विभिन्न क्षेत्रों में संचालित सभी क्वारंटाइन होम्स का निरीक्षण करने के आदेश संबंधित पदाधिकारियों को दिये हैं.

क्वारंटाइन सेंटर.

क्वारंटाइन में ठहराये गये सभी लोगों की डेली होगी स्क्रीनिंग
जिलाधिकारी ने कहा कि लॉकडाउन की अवधि में राज्य के बाहर से आये हुए सभी लोगों को उनके गांव के स्कूल व पंचायत भवन में क्वारंटाइन किया जा रहा है. वहीं क्वारंटाइन कोषांग के वरीय प्रभारी एडीएम विभूति रंजन चौधरी ने बताया कि जिले में संचालित कुल 46 क्वारंटाइन सेन्टर में 369 लोग आवासित हैं. क्वारंटाइन सेन्टर में ठहराये गये सभी लोगों को सरकारी खर्चे पर आवासन, भोजन, चिकित्सा आदि की सारी सुविधाएं दी जा रही हैं. साथ ही प्रखण्ड स्तर पर तैनात अधिकारियों को 24 घंटे स्थापित नियंत्रण कक्ष पर पूरी नजर बनाये रखने का निर्देश दिया गया है.

क्वारंटाइन सेंटर,

विदेश यात्रा कर लौटे 20 लोगों की रिपोर्ट आई निगेटिव
जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन ने कहा कि डी.एम.सी.एच. आइसोलेशन वार्ड में लाकर अब तक कुल 72 लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए पटना भेजा गया है. वहीं उन्होंने कहा कि इसमें से 20 लोगों की जांच रिपोर्ट आ गई है, जो निगेटिव है. इनलोगों को अपने-अपने घरों में क्वारंटाइन पर रखकर इनपर नजर रखा जायेगा. इसके अलावा और भी 40 लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है, जिसका रिजल्ट अभी नहीं मिला है. साथ ही उन्होंने कहा कि आज भी कुल 12 लोगों का सैंपल लिया गया है, जिसे जांच के लिए भेजा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details