बिहार

bihar

दरभंगा में कोरोना नियमों के उल्लंघन पर एक्शन, 4 मॉल सील, हिरासत में प्रबंधक

By

Published : Apr 20, 2021, 8:51 AM IST

Updated : Apr 20, 2021, 10:07 AM IST

अगर अब भी नहीं माने तो कार्रवाई तय है. क्योंकि दरभंगा में कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के मामले में 4 मॉल को सील कर दिया गया है. वहीं श्यामा सर्जिकल संस्थान पर भी एक्शन लिया गया है. देखें रिपोर्ट...

कोविड प्रोटोकॉल अनुपालन की जांच
कोविड प्रोटोकॉल अनुपालन की जांच

दरभंगाःकोविड-19 के प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के मामले में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. प्रशासन ने एक्शन लेते हुए शहरी क्षेत्र के चार मॉल को सील किया है. और उनके प्रबंधकों को हिरासत में लिया गया है. साथ ही कई धाराओं के तहत उन पर कार्रवाई की जा रही है.

इसे भी पढ़ेंः सदर अस्पताल परिसर में कोरोना प्रोटोकॉल का नहीं हो रहा अनुपालन

इन धाराओं के तहत कार्रवाई
सदर अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार गुप्ता एवं नगर पुलिस उपाधीक्षक अनोज कुमार द्वारा शहरी क्षेत्र के चार मॉल को सील किया है. सभी मॉल के प्रबंधकों को हिरासत में लिया गया है. उनके विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51 से 60 एवं आईपीसी की धारा-188 के तहत तहत कार्रवाई की जाएगी. सील किए गए मॉल में निवान, सिटीकार्ट, रिलायंस ट्रेंड और मेगा शॉप शामिल हैं.

प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर कार्रवाई

इसे भी पढ़ेंः बेतिया: कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने के लिए DM और SP ने संभाला मोर्चा

श्यामा सर्जिकल संस्थान पर भी एक्शन
कोविड-19 को लेकर सम्बद्ध अस्पतालों में से एक अस्पताल श्यामा सर्जिकल संस्थान भी कार्रवाई की जाएगी. निरीक्षण के दौरान जिले के वरीय पदाधिकारी ने बताया कि वहां कोरोना संक्रमित के इलाज के लिए अभी तक कोरोना वार्ड चालू नहीं किया गया है. इसे गंभीरता से लेते हुए उसके विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियमकी धारा 51 से 60 एवं आईपीसी की धारा 188 के तहत कानूनी कार्रवाई करने हेतु स्पष्टीकरण की मांग की जा रही है.

कोविड प्रोटोकॉल की जांच जारी

इसे भी पढ़ेंः'कोरोना का प्रहार, ऑक्सीजन पर मचा हाहाकार', जानिए क्या है असली वजह

क्या था निर्देश?
बता दें कि बीते 17 अप्रैल, 2021 को डेडिकेटेड कोविड अस्पताल, डीएमसीएच से संबद्ध सभी 16 प्रमुख निजी अस्पताल के संचालकों के साथ बैठक कर उन्हें अपने अस्पताल में उपलब्ध सामान्य, आईसीयू एवं वेंटीलेटर युक्त वार्ड में उपलब्ध कुल बेड का 50 प्रतिशत बेड कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए सुरक्षित रखने का निर्देश दिया गया था. प्रोटोकॉल के अनुसार, कोरोना वार्ड में तब्दील करने का आदेश जारी किया गया था. अलग-अलग वार्डों के लिए अलग-अलग दर भी निर्धारित किया गया है. साथ ही यह भी सुनिश्चित किया गया था कि प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई भी की जाएगी.

Last Updated : Apr 20, 2021, 10:07 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details