बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगा में कोरोना के 10 नये संक्रमित मरीज मिले, संख्या पहुंची 121

दरभंगा में कोरोना के 10 नये मामले सामने आए हैं. सभी को इलाज के लिए डीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है.

By

Published : Jun 4, 2020, 11:12 AM IST

डीएमसीएच
डीएमसीएच

दरभंगा: जिले में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. बुधवार को कोरोना संक्रमित 10 नए मरीज मिले, जिसके साथ पॉजिटिव मरीजों की संख्या 121 हो गई. वहींं, सभी संक्रमित मरीजों को डीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया गया है.

जिले में दस नये मरीजों में तीन दरभंगा के, बिरौल के दो, मनीगाछी के दो, बहादुरपुर, घनश्यामपुर और सिंहवाड़ा के एक-एक मरीज शामिल हैं. कोरोना पॉजिटिव मरीजों को इलाज के लिए डीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है. जिले में कुल एक्टिव केसों की संख्या 61 है. 60 कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होकर घर भी लौट चुके हैं. कोरोना से स्वस्थ हुए मरीजों को होम क्वारंटाइन किया गया है.

स्वास्थ्य प्रबंधकों का रोस्टर जारी
वहीं, डीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में इलाजरत मरीजों की बेहतर देखभाल के लिए अस्पताल अधीक्षक डॉ. राज रंजन प्रसाद ने स्वास्थ्य प्रबंधकों का रोस्टर जारी किया है. जिसमें गुरुवार से अगले सात दिनों तक शिशु रोग विभाग की स्वास्थ्य प्रबंधक चंद्रलेखा और ऑर्थो विभाग के स्वास्थ्य प्रबंधक संतोष कुमार की ड्यूटी लगाई है. इसके बाद अगले सात दिनों तक गायनी विभाग के स्वास्थ्य प्रबंधक कमल कुमार उपाध्याय और मेडिसिन विभाग के स्वास्थ्य प्रबंधक रजनीश रंजन की ड्यूटी लगेगी.

वहीं, प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि अगर उन्हें बुखार, खांसी, गले में दर्द आदि की शिकायत होती है, तो वे तुरंत इसकी सूचना दें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details