बिहार

bihar

By

Published : May 17, 2019, 7:37 PM IST

ETV Bharat / state

कितना असर कर पाएगा पटनासाहिब में राहुल गांधी का रोड शो?

7वें चरण में होने वाले अंतिम चुनाव के लिए दोनों पार्टियां पूरे दमखम से लगी हुई हैं. एक तरफ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पटना में रोड शो के जरिए जनता को अपनी ओर खींचनेच में लगे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ अमित शाह रोड शो कर जनता से जिताने की अपील कर रहे हैं.

डिजाइन इमेज

पटना: लोकसभा चुनाव आखिरी दौर में पहुंच चुका है. सभी राजनीतिक दल अपनी पूरी ताकत इस अंतिम चरण में झोंकने में लगे हैं. चुनाव के इस अंतिम पड़ाव में पटना साहिब दोनों पार्टियों के लिए नाक की लड़ाई बनी हुई है. यहां से एक तरफ अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा हैं, तो दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद. अपने उम्मीदवारों को जिताने के लिए दोनों हीं पार्टियों के अध्यक्ष पूरे जोरशोर से लगे हैं.

कितना असरदार होगा रोड शो?
कुछ दिन पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पटना साहिब में रोड शो किया था. इसके बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी पटना साहिब में रोड शो किया. ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या राहुल के रोड शो से कांग्रेस को भरपूर ऑक्सीजन मिल पाएगी?

महागठबंधन को कितना मिलेगा फायदा
राहुल के रोड शो का फायदा उनके सहयोगी जरूर गिनाते हैं. आरजेडी विधायक विजय प्रकाश का कहना है कि राहुल गांधी के रोड शो का फायदा महागठबंधन को जरूर मिलेगा. विजय प्रकाश के अनुसार देश में राहुल गांधी निष्पक्ष और साफ-सुथरे छवि वाले नेता हैं. साथ ही बिहार की जनता ने तेजस्वी यादव के नेतृत्व को स्वीकार किया है.

राहुल के रोड शो से RJD में उत्साह
RJD नेता का मानना है कि जब जनता सरकार से ऊब जाती है, तो विपक्ष को जीत की माला पहनाती है. उन्होंने कहा कि आरजेडी राहुल के रोड शो से काफी उत्साहित है. इसका सीधा फायदा महागठबंधन को मिलेगा. RJD का कहना है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से राहुल गांधी का रोड शो 10 गुना सफल रहा.

JDU ने बताया फ्लॉप
वहीं, बीजेपी की सहयोगी पार्टी जेडीयू राहुल गांधी के रोड शो को फ्लॉप बता रही है. जेडीयू प्रवक्ता डॉ. सुनील कुमार सिंह के अनुसार कांग्रेस और आरजेडी एक जैसी विचारधारा की पार्टी है. दोनों पार्टियों पर भ्रष्टाचार और वंशवाद हावी है. उनके किसी भी रोड शो का असर जनता पर नहीं पड़ने वाला है.

नेताओं के बयान

विपक्ष को नहीं मिलेगा फायदा
जेडीयू प्रवक्ता ने कहा कि जनता अपना मन बना चुकी है. शत्रुघ्न सिन्हा राजनीति करने के लिए रोड शो कर जनता को भटकाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन इस तरह के हथकंडे से विपक्ष को कोई फायदा नहीं होने वाला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details