बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दुल्हिन बाजार में पानी की समस्या से जूझ रहे लोग, जलमीनार से जल आपूर्ति किया गया ठप

दुल्हिन बाजार धर्मपुर खंडवा में बिजली ट्रांसफार्मर से जलमीनार का कनेक्शन काट कर जल आपूर्ति को ठप कर दिया गया. जिससे दुल्हिन बाजार के लगभग एक हजार उपभोक्ताओं के सामने पेयजल की समस्या उत्पन्न हो गई है.

By

Published : Jun 15, 2019, 12:02 AM IST

Updated : Jun 15, 2019, 7:13 AM IST

जलमीनार

पटना: दुल्हिन बाजार धर्मपुर खंडवा के ग्रामीण पेयजल की समस्या से जूझ रहे हैं. यहां के जलमीनार से जल आपूर्ति को ठप कर दिया गया है. इस कारण दुल्हिन बाजार में पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है.

नलजल योजना से वंचित
दरअसल, पालीगंज अनुमंडल अंतर्गत दुल्हिन बाजार प्रखंड के धर्मपुर खंडवा में कई साल पहले पीएचईडी विभाग के तहत जलमीनार का निर्माण कराया गया था. इस दौरान विभाग ने जलमीनार से धर्मपुर खंडवा को भी जल पाइप कनेक्शन देने की बात कही थी. लेकिन कई वर्ष बीतने के बाद भी पाइप का कनेक्शन नहीं दिया गया. इतना ही नहीं धर्मपुर खंडवा गांव को सात निश्चय योजना के तहत भी नलजल योजना से वंचित रखा गया.

पानी की समस्या से जूझ रहे ग्रामीण

दो महीने पहले हुआ था उद्घाटन
दो महीने पहले ही पाटलिपुत्र सांसद रामकृपाल यादव, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और पीएचईडी मंत्री विनोद नारायण झा ने जल पाइप लाइन को लगाने के लिए शिलापट्ट लगा कर उद्घाटन किया था, लेकिन आज तक विभाग की तरफ से इसका कार्य शुरू नहीं हो सका है.

SDO से की शिकायत
बता दें कि शुक्रवार की देर शाम बिजली ट्रांसफार्मर से जलमीनार का कनेक्शन काट कर जल आपूर्ति को ठप कर दिया गया. जिससे दुल्हिन बाजार के लगभग एक हजार उपभोक्ताओं के सामने पेयजल की समस्या उत्पन्न हो गई. उपभोगताओं ने पालीगंज एसडीओ से इसकी शिकायत कर जल्द से जल्द जल आपूर्ति करने की मांग की है.

Last Updated : Jun 15, 2019, 7:13 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details