बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार में अभी और चढ़ेगा पारा, गर्म हवाएं चलने का अनुमान

सोमवार को पटना का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा रहने की संभावना है. जबकि रविवार को यहां का तापमान 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

By

Published : May 27, 2019, 12:50 PM IST

डिजाइन इमेज

पटना :बिहार की राजधानी पटना और राज्य के अधिकांश इलाकों में सोमवार को आसमान साफ है और सुबह से ही तेज धूप निकली है. इस बीच, मौसम विभाग ने सामान्य से तेज गर्म हवाएं चलने का पूर्वानुमान लगाया है. सोमवार को पटना का न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

लू चलने की संभावना
मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि अगले 24 घंटे के दौरान मौसम में किसी बड़े बदलाव की संभावना नहीं है. राज्य के अधिकांश हिस्सों में गर्म तेज हवाएं चलेंगी और अधिकतम तापमान सामान्य से ज्यादा रहेगा. इस दौरान दोपहर में लू चलने की संभावना है.

न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस
पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक सोमवार को गया का न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस, भागलपुर का 26.2 डिग्री और पूर्णिया का 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस
सोमवार को पटना का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा रहने की संभावना है. रविवार को पटना का न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 42.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details