बिहार

bihar

ETV Bharat / state

तेजस्वी ने एग्जिट पोल को नकारा, कहा- जीत रहे हैं हम

एग्जिट पोल में 'एक बार फिर मोदी सरकार' के दावों को विपक्ष ने खारिज कर दिया है. तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा कि हम जीत रहे हैं. स्ट्रोंग रूम पर कड़ी निगरानी रखें ताकि गंदे खेल के माहिर लोगों की चाल कामयाब ना हो.

By

Published : May 20, 2019, 12:13 PM IST

RJD

पटना: आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने एग्जिट पोल में 'एक बार फिर मोदी सरकार' के दावों को पूरी तरह से खारिज कर दिया है. उन्होंने दावा किया है कि महागठबंधन की बड़ी जीत होगी और केंद्र में हमारी सरकार बनेगी.


'एग्जिट पोल को खारिज करें'
करीब 72 घंटों के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्विटर पर वापसी की है. उन्होंने ट्वीट कर एग्जिट पोल को नकार दिया है. तेजस्वी ने लिखा है, 'एग्ज़िट से पहले बाज़ार की अपनी मजबूरियाँ एग्जिट पोल के नाम से बेची जाती हैं. संघ समर्थित संस्थानों और संसाधनों की मदद से वंचितों के मनोविज्ञान से खेलना इनका पुराना हथियार है. इसे ख़ारिज करें. हम जीत रहे हैं. स्ट्रोंग रूम पर कड़ी निगरानी रखे. गंदे खेल के माहिर लोगों की चाल कामयाब ना हो.'


मोदी सरकार दोबारा!
दरअसल, ज्यादातर चैनलों के एग्जिट पोल ने बिहार की 40 सीटों में से एनडीए गठबंधन को 34 में से 36 सीट दिया है. जबकि महागठबंधन को 4 से 6 सीट मिलने का अनुमान है. वहीं, एग्जिट पोल में ये भी बताया जा रहा है कि केंद्र में एक बार फिर नरेंद्र मोदी की सरकार बन सकती है. बीजेपी और उसके सहयोगी दलों को 300 से अधिक सीटें आ सकती हैं.


2014 से भी पीछे महागठबंधन?
2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 22, जेडीयू को 2, एलजेपी को 6, आरएलएसपी को 3, आरजेडी को 4, कांग्रेस को 2 और एनसीपी को एक सीट मिली थी. याद दिलाएं कि उस वक्त नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने एनडीए से अलग होकर चुनाव लड़ा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details