बिहार

bihar

ETV Bharat / state

आजाद पर भड़के शिवानंद, कहा- नीतीश को पीएम का दावेदार क्यों नहीं बना देती कांग्रेस

गुलाम नबी पर भड़कते हुए कहा कि वे अगर सचमुच में नीतीश कुमार के हितैषी हैं तो पहले वह राहुल गांधी को अलग रखकर नीतीश कुमार को आगे रखें.

By

Published : May 16, 2019, 2:58 PM IST

Updated : May 16, 2019, 3:09 PM IST

शिवानंद तिवारी


पटना: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के बयान को लेकर आरजेडी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने कहा कि एक ही शर्त पर नीतीश कुमार गुलाम नबी के साथ जा सकते हैं जब कांग्रेस राहुल गांधी की जगह नीतीश कुमार को पीएम पद का दावेदार बना दें.

शिवानंद तिवारी ने गुलाम नबी पर भड़कते हुए कहा कि वे अगर सचमुच में नीतीश कुमार के हितैषी हैं तो पहले वह राहुल गांधी को अलग रखकर नीतीश कुमार को आगे रखें. बिहार में आरजेडी का जेडीयू से क्या रिश्ता है यह तो उनको पता होनी चाहिए. क्योंकि वे सीनियर नेता हैं और हमारा संबंध उनसे काफी अच्छा है, लेकिन उनके इस तरह के बयान से पार्टी कोई वास्ता नहीं रखती.

भड़के शिवानंद तिवारी

नीतीश को सर्टीफिकेट दे रही कांग्रेस
शिवानंद तिवारी ने कहा कि लालू प्रसाद यादव की किताब के आधार पर नीतीश फिर से आरजेडी के साथ आना चाहते थे क्योंकि उन्हें पीएम बनना था. नीतीश समझते थे कि आरजेडी यूपीए के साथ गठबंधन करती जिसमें उन्हें पीएम पद का उम्मीदवार बना देती. अब गुलाम नबी आजाद के बयान के बाद लग रहा है कि कांग्रेस नीतीश को इसके लिए सर्टीफिकेट थमा रही है. उन्होंने भड़कते हुए कहा कि पार्टी निर्णय ले, वो राहुल को आगे रखेगी या नीतीश कुमार को.

शिवानंद तिवारी ने नीतीश कुमार पर चुटकी लेते हुए कहा कि कहा कि एक तरफ तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव थर्ड फेडरल फ्रंट बनाना चाह रहे थे तो नीतीश कुमार फोर्थ फ्रंट बनाना चाह रहे हैं.

इसलिए गुलाम नबी के बयान पर छिड़ा विवाद
बिहार पहुंचे गुलाम नबी आजाद ने बुधवार को पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके नीतीश कुमार पर बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि अगर बीजेपी को केंद्र में बहुमत नहीं लाती है तो नीतीश कुमार गैर बीजेपी सरकार बनवाने में हमारी मदद करेंगे. जिसको लेकर शिवानंद तिवारी गुलाम नबी आजाद पर भड़क गए.

Last Updated : May 16, 2019, 3:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details