बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पुलिस प्रशासन से नाराज कारोबारियों का हंगामा, बाजार बंद कर किया प्रदर्शन

सूबे में बढ़ते अपराध से नाराज कारोबारियों ने रविवार को बाजार बंद कर प्रदर्शन किया. कारोबारी पुलिस प्रशासन से अपनी सुरक्षा की मांग कर रहे हैं.

By

Published : Jun 2, 2019, 8:09 PM IST

बंद बाजार

पटना: नीतीश सरकार के कानून व्यवस्था से नाराज आलू कारोबारियों ने बाजार बंद कर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया. पालीगंज में कारोबारियों से लगातार रंगदारी की मांग की जा रही है. रंगदारी नहीं देने पर अपराधी उन्हें जान से मारने की धमकी भी देते हैं. इससे यहां के कारोबारी काफी नाराज हैं और अपनी सुरक्षा को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं.

5 लाख रंगदारी की मांग
दरअसल, बीते 27 मई को आलू कारोबारी दिलीप गुप्ता को मोबाइल पर धमकी भरा कॉल आया था, जिसमें 5 लाख रुपये की मांग की गई थी और नहीं देने पर हत्या कर देने की बात कही थी. पीड़ित ने इसकी शिकायत डीएसपी से की थी और अपने परिवार की सुरक्षा की मांग की थी.

नाराज कारोबारियों का हंगामा

इसके बाद डीएसपी ने मामले में संज्ञान लेते हुए दिलीप गुप्ता की सुरक्षा में दो पुलिसकर्मी लगा दिए. साथ ही डीएसपी ने एक टीम गठित कर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है.

भाई को मारी थी गोली
इससे पहले पिछले साल 30 दिसंबर को पीड़ित कारोबारी दिलीप के बड़े भाई अशोक गुप्ता को रंगदारी नहीं देने पर अपराधियों ने उसे गोली मार दिया था. इस कारण आज भी अशोक अपनी जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहा है.

कारोबारियों ने की सुरक्षा की मांग
इस घटना से नाराज सभी कारोबारी अपनी दुकानें बंद कर पुलिस प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. कारोबारियों ने विरोध जताते हुए प्रशासन से अपनी सुरक्षा की मांग की है. उनका कहना है कि जब तक पुलिस अपराधी को गिरफ्तार नहीं कर लेती है और उनके सुरक्षा की व्यवस्था नहीं कर देती है, उनका विरोध जारी रहेगा.

DSP ने दिया गिरफ्तारी का भरोसा
इधर, हंगामा की जानकारी मिलते ही पालीगंज डीएसपी मनोज कुमार पांडे ने सभी नाराज कारोबारियों से पुलिस का साथ देने का अपील किया. साथ ही उन्हें पूरी सुरक्षा के साथ-साथ अपराधी की जल्द गिरफ्तारी का भरोसा जताया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details